ब्राजील ने 4-1 से उरुग्वे को दी मात, अर्जेंटीना ने भी जीता मुकाबला

292 0

साओ पाउलो। दक्षिण अमेरिकी विश्व कप फुटबॉल क्वालिफायर मैच में ब्राजील ने उरुग्वे को 4-1 से हरा दिया। वहीं दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना ने पेरू को मात दी।
उच्च स्थान पर काबिज ब्राजील के लिए नेमार और रापिन्हा ने गोल दागे। उधर अर्जेंटीना के लिए लियोनेल मेसी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन उनकी टीम ने 1-0 से मुकाबला जीत लिया।

उरुग्वे को हराने के बाद ब्राजील के अब 31 अंक है। नवंबर में यहां कोलंबिया के खिलाफ मुकाबला जीतकर ब्राजील कतर में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लेगा। वहीं पेरू को मात देने के बाद अर्जेंटीना ने 11 मैचों में 25 अंक हासिल किये हैं।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच सितंबर में मैच कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण सात मिनट बाद रोक दिया गया था। फीफा ने अभी उस मैच के भविष्य के बारे में फैसला नहीं किया है।

अन्य मैचों में इक्वाडोर ने कोलंबिया से गोल रहित ड्रॉ खेला और अब वह 17 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। कोलंबिया 16 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। शीर्ष चार टीमें विश्व कप में सीधे जगह बना लेंगी। पांचवें स्थान की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ के जरिये पहुंच सकती है।

चिली ने वेनेजुएला को 3- 0 से हराया और अब वह छठे स्थान पर है। बोलिविया ने पराग्वे को 4-0 से मात दी। बोलिविया सातवें और पराग्वे आठवें स्थान पर है।

Related Post

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी का किया सपोर्ट, कहा- भारत को जिताएं कई मैच

Posted by - October 30, 2021 0
दुबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली सोशल मीडिया पर कमेंट करने वालों को कड़ा जवाब दिया है।…