sushila devi

CWG: सुशीला देवी ने जूडो में जीता सिल्वर मेडल

57 0

बर्मिंघम। जूडो (Judo) के 48 किलोग्राम फाइनल में भारत की सुशीला देवी लिकमाबाम (Sushila Devi) को हार का सामना करना पड़ा है और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा, फाइनल में सुशीला का सामना साउथ अफ्रीका की मिचेला व्हाइटबोई से था, जिन्होंने गोल्ड पर कब्जा जमाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला 4 मिनट 25 सेकेंड तक चला।

मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ियों को पेनल्टी के तौर पर 2-2 अंक मिले। जिसके बाद गोल्डन अंक के जरिए फैसला हुआ। साउथ अफ्रीका की मिचेला व्हाइटबोई ने वजा-आरी स्कोरिंग के तहत 1 अंक लेकर गोल्ड मेडल जीत लिया।

CWG: वेटलिफ्टिंग में भारत का जलवा कायम, अचिंता शुली ने जीता तीसरा स्वर्ण

सुशीला ने सेमीफाइनल में मॉरिशस की प्रिसिल्ला मोरांद को इपपोन से हराया था। उससे पहले सुशीला ने क्वार्टर फाइनल में मालावी की हैरियट बोनफेस को हराया था।

27 साल की जुडोका सुशीला देवी इससे पहले भी राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीत चुकी थीं, वह  2014 के ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में इस इवेंट में भारत के लिए रजत पदक जीतने में कामयाब रही थीं। इसके साथ ही सुशीला देवी कॉमनवेल्थ गेम्स के जूडो इवेंट में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई थीं।

Related Post

ehsan mani

भारत में होने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप के आयोजन पर मंडराया खतरा

Posted by - February 28, 2021 0
कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी(Ehsan Mani) ने कहा, ”मैंने फिर से इस मुद्दे को आईसीसी के…

हार्दिक पांड्या-केएल राहुल बढ़ी मुश्किलें, किये गए सिडनी वनडे से बाहर

Posted by - January 11, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिरे टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और ओपनिंग बल्लेबाज केएल…
फिल्म 83

फिल्म 83 : ‘धड़पडांगो’ डेविल श्रीकांत के लुक में एक्टर जीवा का पोस्टर जारी

Posted by - January 12, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म 83 की चर्चा पिछले काफी समय से चर्चा में है। डायरेक्टर कबीर…