सोनू सूद Sonu Sood

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद हुए 47 साल के, पढ़ें अब तक का सफर

595 0

मुंबई। बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद गुरुवार 47 वर्ष के हो गये हैं। 30 जुलाई 1973 में पंजाब के मोंगा जिले में जन्मे सोनू सूद ने नागपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है।

इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मॉडलिंग की शुरुआत की और मुंबई आ गए

सोनू जब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, तब ट्रेन के कंपार्टमेंट में टॉयलेट के पास छोटी सी खाली जगह में सोकर घर जाया करते थे, ताकि अपने पिता के पैसे बचा सके। इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मॉडलिंग की शुरुआत की और मुंबई आ गए हैं।

सोनू सूद ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1999 प्रदर्शित तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी

सोनू सूद ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1999 प्रदर्शित तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी। वर्ष 2002 में प्रदर्शित ‘शहीद ए आजम’ से सोनू सूद ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद सोनू सूद ने ‘युवा’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, ‘एक विवाह ऐसा भी’, दबंग, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘रमैया वस्तावैया’,’आर राजकुमार’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने के चलते चर्चा में आए सोनू सूद 

सोनू सूद कुछ समय से कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने के चलते चर्चा में आए। तब से सोशल मीडिया पर उन्हें मसीहा के रूप में जाना जाने लगा। अभी भी लोगों की मदद करते रहते हैं।

मां के निधन के बाद सोनू सूद अपना बर्थडे नहीं करते हैं सेलिब्रेट

सोनू सूद अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते। बता दें सोनू अपनी मां से बहुत प्यार करते थे। इसलिए जब से उनकी मां का निधन हुआ है, उन्होंने तभी से अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया। सोनू की पत्नी का नाम सोनाली है, सोनू की पत्नी और दोनों बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं। उनकी फैमिली पब्लिक इवेंट्स में भी कम ही नजर आती हैं।

Related Post

star secretary Jatin Rajguru died in Mumbai

हिंदी सिनेमा के स्टार सेक्रेटरी जतिन राजगुरु का मुंबई में हुआ निधन, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

Posted by - August 26, 2020 0
हिंदी सिनेमा के स्टार सेक्रेटरी जतिन राजगुरु (star secretary Jatin Rajguru)का बुधवार सुबह मुंबई में निधन हो गया है। जतिन…
Taapsee tweeted Anubhav Sinha's

तापसी पन्नू ने अनुभव सिन्हा के सामाजिक मुद्दो फिल्म बनाने की बात पर किया यह ट्वीट

Posted by - August 25, 2020 0
फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा और एक्ट्रेस तापसी पन्नू की सोशल मीडिया पर बातचीत चल रही है और इस बातचीत को…