बिहार: बगहा के गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव, करीब 20 यात्री लापता

303 0

बिहार के बगहा में एक बड़ा नाव हादसा हो गया है, बगहा के दीनदयाल नगर में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी में डूब गई। सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम गंडक नदी के आसपास के घाटों पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।  गंडक नदी में बगहा शहर के दीनदयाल नगर घाट पर नाव डूबी जिस पर करीब 25 लोगों के सवार होने की आशंका जताई गई है। नाव डूबने के बाद अभी तक 5 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, जबकि शेष की तलाश जारी है।

नाव हादसा को लेकर पूरे इलाके में अफरातफरी मची है, बताया जाता है कि दियारा से शहर की ओर पैसेंजर से भरी नाव आ रही थी।कुछ लोगों का कहना है कि नाव में लोगों के साथ ही भैंस सहित कुछ मवेशी भी लदे थे।  इसी कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। जानकारी के मुताबिक फिलहाल घटनास्थल पर वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं।  साथ ही राहत और बचाव का काम भी चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार नाव पर सवार 25 से 30 सुबह तकरीबन 8:30 बजे गंडक पार दियारा खेती बाड़ी को जा रहे थे।  जैसे ही बगहा से दियारा जाने के लिए नाव खुली, नदी के बीच नाव पहुंच गई और देखते ही देखते नदी के भंवर में फंसकर नाव पलट गई।  इस घटना में नाव पर सवार लोग नदी में डूब गए।

किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे, आज से दो दिवसीय अधिवेशन, आंदोलन तेज करने पर बनेगी रणनीति

नाव डूबने के साथ ही घाटों पर तैनात अन्य नाव चालकों ने नदी में उतर कर लोगों की तलाश शुरू कर दी है। इधर घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन के लोग पहुंचकर लोगों की तलाश कर रहे हैं।  इस दौरान गोताखोरों ने 5 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।  नदी की धार तेज होने के कारण लोगों को रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम नदी में लापता लोगों की खोज कर रही है ।

Related Post

delhi high court

कोरोना परीक्षण केंद्र और टेस्टिंग लैब की संख्या बढ़ाए सरकार : दिल्ली हाई कोर्ट

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है जिसको देखते हुए दिल्ली हाई…
घर पर बनाएं फेस मास्क

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं फेस मास्क, जानें पूरा प्रोसेस

Posted by - April 4, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से ताज़ा परामर्श में लोगों…
कोरोनावायरस

पीएम मोदी जन औषधि दिवस पर बोले- कोरोना की अफवाहों से बचें, नमस्ते की आदत डालें

Posted by - March 7, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के वैश्विक संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन औषधि दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए…