आजमगढ़ को आतंकवाद का पनाहगार नहीं, मां सरस्वती का मंदिर बनाया : शाह

26 0

राज्य विश्वविद्यालय का भूमि पूजन और शिलान्यास करने पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां के सांसद और समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर बरसे।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने आजमगढ़ को आतंकवाद का पनाहगार बना दिया था। लेकिन वर्तमान की योगी सरकार ने आज यहां मां सरवस्ती का मंदिर बनाने का काम किया। प्रदेश से मच्छर और माफिया मुक्त बनाने का काम योगी सरकार ने किया है।

श्री शाह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये शुरूआत है परिर्वतन की। जिस आजमगढ़ को देश विरोधी गतिविधियों का अड्डा बनाकर रखा गया था। उस जनपद से युवा शिक्षित होकर देश में अपना नाम रोशन करेगें और उन्हें रोजगार मिलेगा।

महाराजा सुहेलदेव के नाम पर हो राज्य विश्विद्यालय का नामकरण

अमित शाह (Amit Shah) ने मास्टर स्ट्रोक चलते हुए मुख्यमंत्री योगी से कहा कि वे एक सुझाव देना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश से विदेशी आक्रांताओं को भगाने का काम महाराज सुहेलदेव ने किया था। इसलिए इस राज्य विश्वविद्यालय का नामकरण महाराजा सुहेलदेव के नाम किया जाये। कहा कि वर्ष 2017 के घोषणा पत्र में दस नये विश्वविद्यालय बनेगा और आज खुशी है कि आजमगढ़ में दसवें विश्वविद्यालय बनाने का काम पूरा हो गया।

उन्होंने कहा कि 30 मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया जो पूरा हो गया। जबकि दस मेडिकल कॉलेज 70 साल में बने थे। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त कई सारे कॉलेज खोले गये। कई उच्च शिक्षा केन्द्र खेले गये। फिजिकल लाइब्रेरी खोली गयी। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नयी शिक्षा नीति को लेकर आये, उसको अमलीजामा पहनाने का काम केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का है।

पांच सालों में उत्तर प्रदेश में बड़ा परिर्वतन हुआ

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पांच सालों में उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ढेर सारा परिर्वतन हुआ है। यहां पर पहले जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टीकरण चलता था। सबको न्याय नहीं मिलता था, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब इस पर पूर्णरूप से विराम लगा दिया है। पहले उत्तर प्रदेश अर्थव्यवस्था के मामले में छठे स्थान पर था आज दूसरे पर है। प्रदेश की जीडीपी पहले दस लाख 90 हजार करोड़ था। आज 21 कारोड़ 31 हजार करोड़ का है। बेरोजगारी दर 70.5 था। कम करते करते अब 4.01 प्रतिशत हुआ। मेडिकल कॉलेज दस थे आज 40 है। आज किसानों का अनाज खरीदने का काम किया जा रहा है। पहले प्रदेश में चार हवाई अड्डे थे आज आठ हो गये हैं। पहले आधे-अधूरे दो एक्सप्रेस-वे थे आज पांच नये बन गये। ये सब पांच सालों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुआ और सबसे बड़ा काम उत्तर प्रदेश में हुआ है तो वह माफिया राज से मुक्ति दिलाना है।

कैराना से लोग पलायन कर रहे थे, बच्चियां उच्च शिक्षा नहीं पा रही थी। उन्होंने कहा वे आज पूरे गर्व के साथ कह रहे है उत्तर प्रदेश में माफियों का राज नहीं बल्कि कानून का राज है। बड़ी संख्या में सरकारी भूमि को माफियाओं से मुक्त कराया गया। आज लाखों गरीबों के घर ही नहीं बने बल्कि बिजली, शौचालय, पांच लाख स्वास्थ्य बीमा कार्ड दिया गया। अब हर घर में शुद्व पानी भी दिया जायेगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में एक बड़ा डिफेंस कॉरिडोर देने का काम किया है।

चुनाव आने पर अखिलेश यादव को महान जिन्ना दिखने लगे

श्री शाह ने आगे कहा कि जैसे ही चुनाव नजदीक आया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे। उन्होंने उपस्थित भीड़ में बैठे अल्पसंख्यक समुदाय से पूछा किया यहां बैठे किसी भी व्यक्ति को जिन्ना में महानता नजर आती है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव हम योगी सरकार को एक सर्टिफिकेट दे रहा है कि उन्होंने पूर्वांचल से मच्छर और माफिया दोनों को मुक्त कर दिया है।

उन्होने कहा कि यूपी की जनता ने दो बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाया और मोदी भी यूपी से ही गये हैं। काशी से चुनकर जाते हैं और उन्होने 60 करोड़ गरीबों का उद्वार करने का काम किया। सपा, बसपा व कांग्रेस कहते थे मंदिर वहीं बनायेगें लेकिन तारीख नहीं बतायेगें। आज आपने दोबारा अधिकार दिया और मोदी प्रधानमंत्री बने। मोदी जी के नेतृत्व में ही अयोध्या की उसी भूमि पर भव्य राम मंदिर का शिलान्यास करने का काम किया जा रहा। देखते-देखते वहां पर एक भव्य राम मंदिर बनेगा। दुनिया भर के करोड़ों भारतीयों के अराध्य राम के मंदिर को बनाने का सपना पीएम मोदी ने पूरा कर दिया।

योगी को दोबारा सीएम बनाने के लिए आजमगढ़ की सभी सीटें चाहिए

अमित शाह ने कहा कि वे आजमगढ़ वालों से तीन चुनाव में फरियाद करते रहे कि विधानसभा में यहां से सीटें नही मिलती हैं। लेकिन इस बार कहने आया हूं कि भाजपा के अलावा किसी का खाता न खुले ऐसी व्यवस्था आप कर दीजिये। आजमगढ़ की एक-एक सीट भाजपा को चाहिए। योगी अदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए सीट चाहिए।

Related Post

24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

केजरीवाल की पाक को खरी-खरी, नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री हैं

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की बेसिर पैर की बयानबाजी का सीएम अरविंद केजरीवाल ने करारा जवाब दिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *