Atiq ahmad

अतीक अहमद पर ED का हंटर, पूर्व सांसद पर ईडी ने मनी लॉड्रिंग का दर्ज किया मुकदमा

497 0

लखनऊ। माफिया डॉन और गुजरात के साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ex MP Atiq Ahmed) पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए ईडी ने ये कार्रवाई की है।

सूत्रों के अनुसार अतीक के सगे-संबधियों के अलावा गुर्गों के नाम पर देश-विदेश में बड़े पैमाने पर अवैध चल-अचल संपत्ति है। इन सभी का पता लगाकर ईडी कुर्क करने की कार्रवाई करेगा।

गुजरात की जेल में बंद माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ex MP Atiq Ahmed)  पर ईडी ने मनी लॉड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस रिकॉर्ड में लंबित मामलों को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की है।

चार्जशीट दाखिल किए गये केसों का मांगा व्योरा

इसके अलावा पुलिस ने जिन मामलों में अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। उनका ब्योरा भी ईडी ने मांगा है साथ ही जिन मामलों में विवेचना चल रही है। उनकी केस डायरी भी ईडी की ओर से मांगी जाएगी। सूत्र बताते हैं कि अतीक की चल-अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद उसके खिलाफ क्रिमिनल ट्रायल चलाया जाएगा।

पूर्वांचल के और माफिया भी रडार पर

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और अतीक अहमद (Atiq Ahmed) पर शिकंजा कसने के बाद ईडी के निशाने पर अभी और कई माफिया हैं। पूर्वांचल में माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ईडी बाहुबलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। सूत्र बताते हैं कि कई बड़े नाम भी कार्रवाई की जद में जल्द आने वाले हैं। ईडी का प्रयास ऐसे गिरोह की आर्थिंक स्थिति को पूरी तरह से तोड़ना है।

Related Post

आजमगढ़ में टला बड़ा हादसा, घाघरा नदी में पलटी नाव, सुरक्षित निकाले गए 12 बच्चें

Posted by - September 27, 2021 0
आजमगढ़। यूपी के आजमगढ़ के बाढ़ प्रभावित देवारा में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बेलहिया ढाला के…