AK Sharma

एके शर्मा ने उपकेंद्रों का किया औचक निरीक्षण, बोले- राजस्व वसूली बढ़ाएं

82 0

लखनऊ/आगरा। प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  अपने एक दिवसीय दौरे पर आगरा पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने जिले के 33/11 विद्युत उपकेंद्र, बरौली अहीर तथा शमसाबाद रोड पर स्थित 220 केवी विद्युत उपकेंद्र एवं एसडीओ कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपकेंद्र के लोड पैनल, लाग बुक, शिकायत रजिस्टर तथा उपस्थिति रजिस्टर भी चेक कर अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने निरीक्षण के दौरान उपकेंद्र में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि उपकेन्द्र से पोषित क्षेत्रों को की जा रही बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, जिससे उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी के समय परेशानी का सामना न करना पड़े। उपभोक्ताओं की समस्याओ का त्वरित समाधान करे, पीड़ितो की काल को प्राथमिकता से उठाए और उनकी समस्याओं को हल करने में रुचि दिखाए। सुचारू विद्युत् आपूर्ति के लिए विद्युत् फाल्ट को शीघ्र अटेंड करे। राजस्व वसूली बढ़ाए, क्षेत्र में विद्युत् चोरी को प्राथमिकता से रोके।

May be an image of 5 people, hospital, office and text

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि अनाधिकृत रूप से बिजली का उपभोग करने वाले, कटियाबाजों एवं विद्युत चोरी करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाये,जिससे राजस्व नुकसान से बचाव के साथ ही विद्युत व्यवस्था का भी सुचार संचालन किया जा सके। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए फील्ड में जाकर निगरानी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने (AK Sharma)  कहा कि फील्ड पर निरीक्षण के दौरान यदि कोई कमी पाई जाए तो उसे तत्काल ठीक किया जाये। मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शटडाउन लेने के पहले उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ख्याल रखा जाए। वहीं उपकेंद्र पर निरिक्षण के दौरान मंत्री जी (AK Sharma) ने मौजूद बिलिंग काउंटर को भी देखा और वहां पर मौजूद कर्मचारियों को सही से बिल उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल दे।

May be an image of 5 people and text that says "P PASCAL"

बता दें कि प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) अपने प्रभारी मंत्री वाले जिले आगरा मंगलवार देर शाम आगरा पहुंचे। बुधवार की सुबह 06 बजे नवम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एकलव्य स्टेडियम में योगाभ्यास किया। उसके पश्चात शासन द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की। बैठक के बाद मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने जिले में विद्युत व्यवस्था का हाल जानने के लिए दो विद्युत उपकेन्द्रों के साथ ही एसडीओ कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

Related Post

सत्या नडेला

CAA पर सत्या नडेला का बयान : बोले-भारत में जो भी हो रहा है, वह बहुत दुखद

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल…
food processing units run on solar energy

सौर ऊर्जा से चलाइए खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां, योगी सरकार देगी 50% तक सब्सिडी

Posted by - February 6, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश की कमान संभालते ही कृषि उत्पाद और खाद्य प्रसंस्करण को बढ़ावा देने…