डोनाल्ड ट्रम्प

US election: नतीजों से पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने किया जीत का दावा

636 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका में चल रहे 45वें राष्ट्रपति पद के लिए कल रात शुरू हुई मतगणना में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार व वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.फाइनल नतीजे का पूरी दुनिया को इंतजार है. लेकिन इस बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे पूरी तरह घोषित होने से पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने जीत का दावा कर दिया है.

करीना ने शेयर किया सैफ की अपकमिंग फिल्म भूत पुलिस का पोस्टर

व्हाइट हाउस से अपने संबोधन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “यह अमेरिकी जनता पर एक धोखा है … हम चुनाव जीतने के लिए तैयार हो रहे थे, देखा जाए तो हम चुनाव जीत गए हैं. हमारा लक्ष्य अब अखंडता सुनिश्चित करना है … हम यूएस सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं. हम चाहते हैं की सभी मतदान रोके जाए. ”

ट्रम्प ने ये भी कहा कि, ‘प्रतिद्वंद्वी चुनाव की चोरी कर रहे हैं. हम आगे हैं लेकिन वे चुनाव परिणाम हमसे चुराना चाहते हैं. हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे, चुनाव खत्म होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते.’डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जनता ने उन्हें अभूतपूर्व समर्थन दिया, जिसके लिए वह उनका शुक्रिया अदा करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी  जश्न को तैयार है.

इस पर जो बिडेन का बयान है कि, ‘हम विस्कॉन्सिन और मिशिगन के परिणाम को लेकर खुश हैं. चुनाव तब तक समाप्त नहीं होगा जब तक कि हर एक बैलट गिन नहीं लिया जाता. हमें लग रहा है कि हम जीतने जा रहे हैं, आपका धैर्य सराहनीय है, हम अच्छा महसूस कर रहे हैं. नतीजे आने में समय लगेगा, वोट गिने जाने में समय लगेगा क्योंकि हर वोट गिना जाएगा, डाक से भेजे गए वोट भी. मैं या ट्रम्प घोषित नहीं कर सकते कि कौन जीता, यह अमेरिकी जनता तय करेगी.’

Related Post

CM Yogi

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में देश में बढ़ी है खेल संस्कृति: सीएम योगी

Posted by - March 21, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेल कूद की गतिविधियों से…
CM Yogi congratulated PM Modi on his birthday

सीएम योगी ने पीएम से की मुलाकात, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए किया आमंत्रित

Posted by - September 5, 2023 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात…