Amrit Abhijat

कोरोना के नए वैरियंट को लेकर प्रमुख सचिव ने जारी किए निर्देश

138 0

लखनऊ। कोरोना के नए वैरियंट की दस्तक के साथ ही उप्र में इसे लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम को लेकर प्रभावी कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आमजन से मास्क लगाने की अपील के साथ ही नगरीय निकायों को साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन आदि कराए जाने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारी को भेजा गया है।

प्रमुख सचिव अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) ने आदेश में कहा कि कोविड-19 के नए वैरियंट बीएफ-.7 को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित स्थानों पर सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाए। रैन बसेरों में कोविड-19 प्रोटोकाल का सख्ती के साथ पालन कराए जाने के साथ ही साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण के रोकथाम के लिए निकायों में मुख्य बाजार एवं घनी बस्तियों को चिन्हित कर साफ-सफाई के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। कचरे का निस्तारण एनजीटी के मानकों के अनुरूप किया जाए।

कोविड जागरूकता के साथ करें प्रचार-प्रसार

प्रमुख सचिव नगर विकास (Amrit Abhijat) ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए सतर्कता तथा टीकाकरण के लिए आम जनमानस के बीच विशेष रूप से प्रचार-प्रसार अभियान चलाया जाए। इस के लिए निकायों के मुख्य बाजारों, चौराहों, सार्वजनिक स्थलों इत्यादि पर लगाये गये स्थायी पब्लिक एड्रेस (पी०ए०) सिस्टम का पुनः प्रभावशाली रूप से व्यापक उपयोग कर जनसामान्य को जागरूक किया जाए।

यूपी के ग्रामीणों के लिए सबसे खास होगी अटल जी की 98वीं जयंती

नगरीय निकायों में गठित स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति, रेजिडेन्ट वेलफेयर एसोसिएशन, गैर सरकारी संगठनों, व्यापार मण्डल एवं अन्य हित धारकों (स्टॉक होल्डर) के सहयोग से लोगों के मध्य फेस मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने एवं दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाए।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन बताएं, अलग झारखंड की लड़ाई में कांग्रेस कहां थी?

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चतरा में चुनावी सभा को संबोधित कर…
AK Sharma

मऊ में आठ करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होगा सामुदायिक केंद्र, एके शर्मा ने किया शिलान्यास

Posted by - April 4, 2023 0
लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  आज मऊ जनपद पहुंचकर नगर पालिका परिषद मऊनाथ…
National volunteers

राष्ट्रीय स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख मार्गों से निकाला पथ संचलन

Posted by - June 5, 2022 0
लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक (National volunteers) संघ पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संघ शिक्षा वर्ग प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष…