Atal Bihari Vajpayee

यूपी के ग्रामीणों के लिए सबसे खास होगी अटल जी की 98वीं जयंती

147 0

लखनऊ। योगी सरकार भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee)  की 98वीं जयंती को सबसे खास अंदाज में मनाने जा रही है। पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती की पूर्व संध्या 24 दिसम्बर से “संकल्प अटल हर घर जल” अभियान का आगाज होगा। इस दौरान ब्लाक, गांव, स्कूलों, आंगनबाड़ी और पंचायतों में सप्ताह भर जल जागरूकता कार्यक्रम होंगे।

25 दिसम्बर को हजारों ग्रामीणों को नल कनेक्शन का तोहफा भी दिया जाएगा। एक दिन में 98 हजार से अधिक नल कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है। इस बारे में राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं।

योगी सरकार ने 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री (Atal Bihari Vajpayee) की 98वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए एक दिन में सर्वाधिक नल कनेक्शन का लक्ष्य अफसरों को दिया है।

स्कूली बच्चे रैली निकालकर देंगे जल बचाने का संदेश

राज्य में 24 से 31 दिसम्बर तक चलने वाले “संकल्प अटल हर घर जल” जन जागरूकता सप्ताह में ग्रामीण परिवारों को अधिक से अधिक नल कनेक्शन देने के साथ जन जागरूकता से जुड़े अनेक आयोजन होंगे।

कृषि विकास दर को बढ़ाने में कृषक उत्पादक संगठनों की होगी अहम भूमिकाः सीएम योगी

स्कूलों के बच्चे जहां रैलियां निकालकर पानी की महत्ता बताएंगे। वहीं स्कूलों में कला-निबंध और खेल प्रतियोगिताएं होंगी। स्वयंसेवी संस्थाएं ब्लाक, गांव, स्कूलों, आंगनबाड़ी और पंचायतों में बैठक कराएंगी।

Related Post

Jyotiraditya Scindia

कांग्रेस में अब माहौल ठीक नहीं, गुलाम नबी स्वयं हो गए आजादः सिंधिया

Posted by - August 27, 2022 0
ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) में अब माहौल ठीक नहीं है,…
CM Yogi

जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें अधिकारी, हो त्वरित निस्तारण: सीएम योगी

Posted by - August 17, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।…
salt congress condidate ganga

सल्ट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने दाखिल किया नामांकन पत्र

Posted by - March 30, 2021 0
अल्मोड़ा। बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना के बाद कांग्रेस उम्मीवार गंगा पंचोली (Ganga Pancholi)  ने भी भिकियासैंण तहसील मुख्यालय पहुंचकर सल्ट…