Abdulla Azam Khan

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें, गलत जन्‍मतिथि देने के आरोप में FIR

541 0

रामपुर।  सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) के खिलाफ रामपुर में एफआईआर दर्ज हुई है। चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग के शपथ पत्र में गलत जन्म तिथि दाखिल किए जाने पर एफआईआर दर्ज की गई है।

अलीगढ़ के टप्पल में अखिलेश यादव की किसान महापंचायत आज

सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान  (Abdullah Khan) के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। अब आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) के खिलाफ कोतवाली स्वार में एफआईआर दर्ज हुई है। अब्दुल्ला खान रामपुर की 34 स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं।

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर FIR दर्ज

स्वार क्षेत्र से चुनाव लड़ते समय अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) ने चुनाव आयोग के शपथ पत्र में गलत जन्म तिथि दाखिल किए जाने के मामले में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 क के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग में गलत सूचना देने और शपथ पत्र में गलत विवरण दिए जाने की शिकायत पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान ने चुनाव आयोग से की थी। नवाब काजिम अली खान की शिकायत पत्र पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग के पत्र के आधार पर अब एफआईआर दर्ज की गई है।

चुनाव के दौरान गलत शपथ पत्र दिया था

स्वार के उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा 2017 विधानसभा चुनाव के संबंध में पारित आदेश के क्रम में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा आदेश पारित किया गया था। उसके अनुक्रम में चीफ इलेक्शन ऑफिस उत्तर प्रदेश द्वारा एक पत्राचार हुआ। इसमें 2017 के चुनाव में अब्दुल्ला आजम द्वारा जन्म के संबंध में गलत एफिडेफिट दिए जाने के कारण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 125क का उल्लंघन पाया गया। इसी क्रम कार्रवाई करने के संबंध में पत्र प्राप्त हुआ था। इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

Related Post

Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का किया शुभारंभ

Posted by - April 2, 2022 0
सिद्धार्थनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि संचारी रोग का मतलब मस्तिष्क ज्वर। 1977 से 2017 तक पूर्वी…
Gaurav Gogoi

पीएम मोदी को महाराष्ट्र सरकार को गिराने के बजाय बाढ़ की चिंता करनी चाहिए: गौरव गोगोई

Posted by - June 23, 2022 0
गुवाहाटी: असम कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा…