Abdulla Azam Khan

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें, गलत जन्‍मतिथि देने के आरोप में FIR

380 0

रामपुर।  सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) के खिलाफ रामपुर में एफआईआर दर्ज हुई है। चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग के शपथ पत्र में गलत जन्म तिथि दाखिल किए जाने पर एफआईआर दर्ज की गई है।

अलीगढ़ के टप्पल में अखिलेश यादव की किसान महापंचायत आज

सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान  (Abdullah Khan) के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। अब आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) के खिलाफ कोतवाली स्वार में एफआईआर दर्ज हुई है। अब्दुल्ला खान रामपुर की 34 स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं।

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर FIR दर्ज

स्वार क्षेत्र से चुनाव लड़ते समय अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) ने चुनाव आयोग के शपथ पत्र में गलत जन्म तिथि दाखिल किए जाने के मामले में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 क के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग में गलत सूचना देने और शपथ पत्र में गलत विवरण दिए जाने की शिकायत पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान ने चुनाव आयोग से की थी। नवाब काजिम अली खान की शिकायत पत्र पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग के पत्र के आधार पर अब एफआईआर दर्ज की गई है।

चुनाव के दौरान गलत शपथ पत्र दिया था

स्वार के उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा 2017 विधानसभा चुनाव के संबंध में पारित आदेश के क्रम में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा आदेश पारित किया गया था। उसके अनुक्रम में चीफ इलेक्शन ऑफिस उत्तर प्रदेश द्वारा एक पत्राचार हुआ। इसमें 2017 के चुनाव में अब्दुल्ला आजम द्वारा जन्म के संबंध में गलत एफिडेफिट दिए जाने के कारण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 125क का उल्लंघन पाया गया। इसी क्रम कार्रवाई करने के संबंध में पत्र प्राप्त हुआ था। इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

Related Post

मायावती

मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, योगी की पार्टी को ना ‘अली’ और ना ही ‘बजरंगबली’ का वोट पड़ेगा

Posted by - April 13, 2019 0
बदायूं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा योगी की पार्टी को ना…
surjewala

भाजपा के उम्मीदवार की गाड़ी से मिली EVM , उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई: रणदीप सिंह सुरजेवाला

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम (EVM Found Patharkandi BJP Candidate) मिलने का मामला सामने…