कोरोनावायरस

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा और घर देगी योगी सरकार

500 0

उन्नाव। यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी। प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया है।

पीड़िता के पिता ने कहा कि हमें भी अब जिंदा जला दिया जाएगा

पीड़िता के पिता ने कहा कि उनके परिवार में सिर्फ वही बेटी थी। जो न्याय के लिए लड़ती और आवाज उठाती थी। वह अकेले परिवार की सुरक्षा के लिए जूझ रही थी। उसकी मृत्यु के बाद अब हमें न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। हमें भी अब जिंदा जला दिया जाएगा।

पिता बोला- हम अपनी बेटी का मुंह भी नहीं देख पाए

पीड़िता के पिता ने कहा कि हम अपनी बेटी का मुंह भी नहीं देख पाए हैं। हम चाहते हैं कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने हमारे परिवार को प्रताड़ित किया है। पीड़िता की चाची ने कहा कि उनकी भी दो बेटियां हैं, लेकिन उसके जैसी हिम्मती कोई नहीं है। वह अकेले दम पर सबसे जूझ जाती थी। वह बहुत हिम्मती थी। उसकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता है।

यूपी में जंगलराज, संवैधानिक दायित्व के तहत राज्यपाल करें कार्रवाई : मायावती 

पीड़िता के चाचा ने बताया कि सुबह हम चाय पीने जा रहे थे, तभी मौसी की लड़की का फोन आया। उसने बताया कि आपके भाई की लड़की को जला दिया गया है। जब हम अस्पताल पहुंचे, तो पता चला कि भतीजी को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। उसके बाद पता चला कि गेट से अभी जो एंबुलेंस निकली है, उसी में उनकी भतीजी थी। हम उसे देख भी नहीं पाए। उन्होंने कहा कि अगर न्याय मिलता तो ऐसी घटना क्यों होती? हमें तो अब न्याय मिल गया। मर्ज और मरीज को ही खत्म कर दिया, अब क्या है? रास्ते में जाएंगे तो हमको भी मार सकते हैं। केस की तारीख के दौरान कुछ भी कर सकते हैं।

हम पर पहले भी हुआ हमला

पीड़िता के चाचा ने बताया कि इससे पहले प्रधान के बेटे ने दो बार पीड़िता को मारा, घसीटकर मारा। बेटी कहती थी कि, ‘चाचा आप परेशान न हो, हम इनसे निपटेंगे। बेटी ने उसे जेल भिजवाया। फिर जेल से वह छूटा और यह कांड कर दिया।

Related Post

Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पढ़ने की भक्ति पड़ी भारी, नवनीत राणा की कोर्ट में होगी पेशी

Posted by - April 24, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का…

प्रभावी साझेदारी से वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूती दे सकता है भारत : Jaishankar

Posted by - May 21, 2021 0
विदेश मंत्री एस जयशंकर (Jaishankar) ने बृहस्पतिवार को कहा कि जापान, आस्ट्रेलिया जैसे देशों के साथ लचीली आपूर्ति श्रृंखला पहल…

योगी सरकार ने त्योहारी सीजन के लिए जारी किए निर्देश, सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का हो सम्मान

Posted by - September 27, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अफसरों संग बैठक में कहा कि प्रदेश में रामलीला आयोजन की समृद्ध परंपरा…
CM Yogi inaugurated PepsiCo Planet

पहले गोरखपुर के नाम से लोगों में भय था, अब सम्मान का भाव प्रदर्शित होता है: सीएम योगी

Posted by - April 8, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को गोरक्षनगरी में अंतरराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको (Pepsico) के फ्रेंचाइजी प्लांट का भूमि…