ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्टरी में धमाका

गुजरात में ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्टरी में धमाका, आठ मजदूरों की मौत

109 0

अहमदाबाद। वडोदरा के पादरा में एम्स इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड के ऑक्सीजन प्लांट में शनिवार को विस्फोट हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी में काम करने वाले पांच कर्मचारी अचानक हुए विस्फोट में मौके पर मारे गए हैं, जबकि तीन घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

हादसे की सूचना मिलते ही सात एम्बुलेंस और पांच फायर ब्रिगेड टेंडर घटनास्थल पर पहुंचे हैं। इस हादसे में 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। विस्फोट इतना भयंकर था कि कंपनी की छत भी उड़ गई है। विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। विस्फोट के समय कंपनी के अधिकारी मौजूद नहीं थे। भीषण विस्फोट से लोगों में दहशत का माहौल है। तीन किमी. की परिधि में घरों की खिड़कियां और दरवाज़े हिल गए हैं। तेज कंपन से ऊपर रखे बर्तन और अन्य सामग्री नीचे गिर गए। इससे विस्फोट की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह 

मृतक श्रमिकों में से तीन लोला गांव के निवासी हैं। एक मुवाल गांव और एक गवासाड़ गांव का है। एक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशका जताई गई है। उद्योगों और अस्पतालों में उपयोग किए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर का निर्माण गावसड़ गांव के पास स्थित इस एम्स इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में किया जाता है।

पुलिस अधीक्षक (वडोदरा ग्रामीण) सुधीर देसाई ने कहा कि कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। जबकि छह व्यक्ति घायल हैं। उन्होंने बताया कि फॉरेन्सिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के अधिकारियों की एक टीम विस्फोट के कारणों का पता लगाने मौके पर पहुंची है। यह विस्फोट साफ तौर पर सिलेंडरों में गैस भरे जाने के दौरान हुआ है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम एफएसएल टीम द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करेंगे। इसके साथ ही सुनिश्चित करेंगे कि विस्फोट के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को अधिकतम सजा मिले।

Loading...
loading...

Related Post

आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला,18 जवान शहीद

Posted by - February 14, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की गाड़ी पर हमला हुआ है।हमले में…

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर फेंका गया, AAP विधायक ये लगाया भाजपा पर आरोप

Posted by - November 20, 2018 0
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक व्यक्ति ने मिर्ची पाउडर फेंक दिया। घटना सचिवालय में ही घटित…
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना बोली-‘CAA-NRC भारत का आंतरिक मामला’

Posted by - January 19, 2020 0
दुबई। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) भारत…
राजस्थान विधानसभा में संकल्प पारित

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ राजस्थान विधानसभा में संकल्प पारित

Posted by - January 25, 2020 0
जयपुर। राजस्थान विधानसभा में शनिवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के…