ममता बनर्जी

ममता बनर्जी बोलीं- मैंने पीएम मोदी से CAA, NRC और NPR वापस लेने की मांग

177 0

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच शनिवार को कोलकाता में राजभवन में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राजनीतिक दलों के बीच तकरार जारी है।

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सीएए के पक्ष में कैंपेन चला रही है। तो वहीं टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी लगातार सीएए के खिलाफ रोड शो कर रही हैं। मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से सीएए, एनपीआर और एनआरसी वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कुछ वित्तीय मामलों को लेकर भी मैंने चर्चा की है।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे तो सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता हवाई अड्डे के बाहर और राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया है। सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की छात्र इकाई, युवा कांग्रेस और एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और मांग की कि उन्हें शहर में उतरने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

एसएफआई के कार्यकर्ता यादवपुर विश्वविद्यालय, गोलपार्क, कॉलेज स्ट्रीट, हातीबगान और एस्प्लेनेड के पास हाथों में पोस्टर लेकर जमा हुए जिन पर ‘फासीवाद के खिलाफ छात्र’ जैसे नारे लिखे हुए थे। तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई टीएमसीपी ने कोलकाता में रानी रासमणि मार्ग पर सीएए, राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ ‘धरना’ दिया।

Loading...
loading...

Related Post

इमरान के बयान का विदेश मंत्रालय ने किया खंडन, कहा- हमारी परमाणु नीति में कोई बदलाव नहीं

Posted by - September 3, 2019 0
इस्लामाबाद। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इमरान एक नाटकीय अंदाज में सुर…
रेणू देवी ने कायम की मिसाल

पहले मतदान फिर पति का अंतिम संस्कार, झारखंड के चुनाव रेणू देवी ने कायम की मिसाल

Posted by - December 14, 2019 0
रांची। झारखंड के बोकारो शहर में गुरुवार को एक महिला ने अपने पति के अंतिम संस्कार से पहले मतदान किया।…
अजित पवार

अभी तक सामुदायिक स्तर पर नहीं हुआ कोरोना वायरस का प्रसार : अजित पवार

Posted by - March 29, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के सामुदायिक स्तर पर फैलने का कोई…