सोनिया गांधी

सोनिया गांधी बोलीं- CAA भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी, भारत को धर्म के आधार पर बांटेगा

152 0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जेएनयू और अन्य जगहों पर युवाओं और छात्रों पर हमले की घटनाओं के लिए उच्च स्तरीय आयोग के गठन किया जाना चाहिए।

सोनिया ने कहा कि नए साल की शुरुआत संघर्षों, अधिनायकवाद, आर्थिक समस्याओं, अपराध से हुई

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोनिया ने कहा कि नए साल की शुरुआत संघर्षों, अधिनायकवाद, आर्थिक समस्याओं, अपराध से हुई है। उन्होंने कहा कि सीएए भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी है। इसका उद्देश्य भारतीयों को धार्मिक आधार पर बांटना है। सोनिया ने कहा कि जेएनयू, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और कुछ अन्य जगहों पर युवाओं और छात्रों पर हमले की घटनाओं की जांच के लिए विशेषाधिकार आयोग का गठन किया जाए। उन्होंने खाड़ी क्षेत्र के घटनाक्रम को लेकर भी चिंता प्रकट की है।

सीडब्ल्यूसी में चार प्रस्ताव हुए पास

  • CAA, NRC के विरोध को दबाने की सरकार की कोशिशों के खिलाफ।
  • देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति के बारे में।
  • जम्मू कश्मीर में सरकार की पाबंदी के 6 महीने पूरे होने पर।
  • ईरान और अमेरिका के बीच विवाद की वजह से बन रहे हालात पर।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू होने के साथ ही जेएनयू के मामले में कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में कुलपति की भूमिका को संदिग्ध बताया है। पांच जनवरी को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में दर्जन भर नकाबपोश लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले में कम से कम 20 छात्र और प्रोफेसर घायल हो गए थे।

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य नेता शामिल हुए। राहुल गांधी की अनुपस्थिति पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी यात्रा कर रहे हैं। कल सुबह से वह पार्टी के काम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : भारत में मरीजों की संख्या 73 पहुंची, 12 मार्च को 11 नए मरीज मिले

Posted by - March 12, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर कुल 73 हो गई है। इसमें 17 विदेशी शामिल…
अमिताभ बच्चन

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने प्रशंसकों का दुआओं के लिए जताया आभार

Posted by - July 17, 2020 0
  मुंबई। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। बीते शनिवार को उन्होंने…