एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 : अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन कार्यक्रम 22 नवंबर से

195 0

प्रयागराज। यूपी लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने राजकीय माध्यमिक कालेजों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के लिए अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम रविवार को जारी कर दिया है। इसके अलावा आयोग ने दूसरे चरण में जिन विषयों के परिणाम जारी किए हैं, उनमें सफल अभ्यर्थियों से संबंधित प्रमाणपत्र मांगे हैं। अभिलेख सत्यापन का कार्य 22 नवंबर से शुरू होगा, जबकि वेबसाइट पर प्रपत्र 18 नवंबर को ही अपलोड हो जाएंगे। यह प्रक्रिया 24 दिसंबर तक अनवरत चलेगी।

राजकीय कालेजों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा 29 जुलाई, 2018 को कराई गई थी

यूपीपीएससी ने राजकीय कालेजों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा 29 जुलाई, 2018 को कराई गई थी। अब विज्ञान, गणित, जीव विज्ञान, कंप्यूटर, अंग्रेजी व कला विषयों में चयनित महिला व पुरुष अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन होना है। आयोग ने उक्त विषयों का परिणाम पूरी तरह से औपबंधिक रूप से पिछले दिनों जारी किया है, इनमें से कई विषयों में बड़ी संख्या में पद खाली रह गए हैं, क्योंकि योग्य अभ्यर्थी नहीं मिल सके हैं।

अयोध्या फैसला : जस्टिस अब्दुल नजीर को मोदी सरकार ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

सफल अभ्यर्थियों से संबंधित आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण प्रपत्र व अन्य अभिलेख वेबसाइट पर 18 नवंबर को अपलोड कर दिए जाएंगे

परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि सफल अभ्यर्थियों से संबंधित आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण प्रपत्र व अन्य अभिलेख वेबसाइट पर 18 नवंबर को अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी उन्हें डाउनलोड करके भर लें, अभिलेखों को दो प्रतियों में उनके साथ संलग्न करके सत्यापन तारीख पर आयोग कार्यालय में उपस्थित हों।

सत्यापन 22 नवंबर से सुबह 10 से एक बजे और दोपहर डेढ़ से पांच बजे तक 24 दिसंबर तक चलेगा

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभिलेख सत्यापन में उपस्थित न होने पर यह माना जाएगा कि अभ्यर्थी पद के लिए इच्छुक नहीं है और उसका अभ्यर्थन निरस्त समझा जाएगा। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि उन्हें कौन से प्रमाणपत्र साथ लाना है? सत्यापन सुबह 10 से एक बजे और दोपहर डेढ़ से पांच बजे तक 24 दिसंबर तक चलेगा। अभ्यर्थी विस्तृत कार्यक्रम वेबसाइट पर देख सकते हैं। ज्ञात हो कि इसके पूर्व में घोषित रिजल्ट के सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन हो चुका है।

Loading...
loading...

Related Post

कुलदीप सेंगर दोषी करार

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सेंगर समेत सात दोषी करार

Posted by - March 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 09 अप्रैल, 2018 को हुई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या…