अमित शाह

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह

358 0

गुजरात। गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1947 से 2014 तक अर्थव्यवस्था 2 ट्रिलियन डॉलर की हुई थी। इसके बाद 2014 से 2019 तक नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचा दिया है। भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त करने वाला है।

 

गुजरात के गांधीनगर में नागरिकता संशोधन कानून पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष सीएए के बारे में दुष्प्रचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा सभी विपक्षी पार्टियों को खुला चैलेंज है, बताओ इस कानून में कहां किसी की नागरिकता लेना का प्रावधान है।

गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर विपक्ष की ओर से फैलाए गए झूठ ने देश में अराजकता फैला दी है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इस नए कानून का लक्ष्य लोगों को नागरिकता देना है, उनसे नागरिकता छीनना नहीं।

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों के घर-घर जाकर उन्हें नए कानून के प्रावधानों के बारे में समझाएं। गुजरात पुलिस की विभिन्न परियाजनाओं के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में शाह ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास और कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे सीएए के बारे में झूठ और भ्रम फैला रहे हैं। इसके कारण पूरे देश में अराजकता फैल गई है।

गृह मंत्री ने कहा कि इस कानून का लक्ष्य तीन पड़ोसी मुल्कों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में परेशान किए जा रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है। उन्होंने कहा कि हमारे पास लोगों को सच समझाने की ताकत है। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे घर-घर जाकर लोगों को कानून से होने वाले लाभ के बारे में बताएं। हमारा अभियान पूरा होने के बाद देश के लोग सीएए के महत्व को समझेंगे।

Related Post

भारत और पाक के बीच बढ़ते तनाव पर चिंतित अमेरिकी राष्‍ट्रपति

Posted by - October 25, 2019 0
वाशिंगटन। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चिंता व्‍यक्‍त की है। वरिष्‍ठ अधिकारी…

सोनाक्षी के घर पूछताछ करने पहुंची पुलिस, जानें क्या था मामला

Posted by - July 12, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के घर हाल ही में यूपी पुलिस पहुंची थी। पुलिस की मुलाकात अभी सोनाक्षी…