पीएम मोदी ममता मुलाकात

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे , ममता से हुई मुलाकात

588 0

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC को लेकर पश्चिम बंगाल में चल रहे भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे हैं। पीएम के इस दौरे का स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने विरोध किया है। अपने दौरे के दौरान पीएम कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर समारोह में शामिल होंगे और चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर समारोह में होंगे शामिल 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की है। पीएम मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएम मोदी की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब नागरिकता कानून और एआरसी को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार में ठनी हुई है। दूसरी ओर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता यात्रा का विरोध किया है।

छात्रों का मकसद भारी विरोध प्रदर्शन के जरिए प्रधानमंत्री को संदेश देना

इस बीच वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने राज्य के अन्य हिस्सों से भी छात्रों को कोलकाता पहुंचने के लिए कहा है। छात्रों का मकसद भारी विरोध प्रदर्शन के जरिए प्रधानमंत्री को संदेश देना है। छात्रों की योजना है कि वे राजभवन के पास पहुंचें जहां पीएम मोदी का रुकने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री की यात्रा ऐसे समय पर हो रही है कि जब केंद्र सरकार ने सीएए की अधिसूचना जारी कर दी है।

पश्चिम बंगाल में होने पर उत्साहित: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में जाने के लिए उत्साहित हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में होने के लिए उत्साहित हूं। मुझे रामकृष्ण मिशन में समय व्यतीत करते हुए खुशी हो रही है और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती को मनाएंगे। उस जगह के बारे में कुछ खास है।

पीएम ने एक ओर ट्वीट में कहा कि फिर भी, एक शून्य भी होगा। जिस व्यक्ति ने मुझे ‘जन सेवा ही प्रभु सेवा ’का महान सिद्धांत सिखाया है, वह आदरणीय स्वामी आत्मस्थानंद जी नहीं होंगे। मेरा रामकृष्ण मिशन में होना और उनकी मौजूदगी नहीं होना बेहद ही अकल्पनीय है। वहीं, रामकृष्ण मिशन के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय कोलकाता दौरे के दौरान शनिवार रात को रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में गुजार सकते हैं।

विरोध के बीच नागरिकता संशोधन कानून लागू

विरोध प्रदर्शनों और समर्थन के बीच देशभर में शुक्रवार से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू हो गया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता कानून की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही यह कानून पूरे देश में प्रभावी हो गया है। गजट नोटिफिकेशन के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस कानून को लागू करने की तारीख 10 जनवरी की तारीख तय की थी।

नागरिकता संशोधन विधेयक 10 दिसंबर को लोकसभा और उसके एक दिन बाद राज्यसभा में पारित हुआ था। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद 12 दिसंबर को यह कानून बन गया। इसके तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ना का शिकार हो रहे हिंदू, ईसाई, सिख, बौद्ध, पारसी और यहूदी अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है। गौरतलब है कि इस कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं, इसके समर्थन में भी बड़ी संख्या में लोग आगे आए हैं।

Related Post

‘गुलाबो-सिताबो’

फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’ का टीजर जारी, 12 जून को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होगी

Posted by - May 19, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ का टीजर रिलीज कर दिया गया है।कोरोना…

स्वास्थ्य मंत्रालय से बाहर किए जाने के बाद हर्षवर्धन ने कोरोना को लेकर ट्वीट करना किया बंद

Posted by - July 15, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा नए मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना व स्वास्थ्य मंत्रालय…