सुपर ओवर में भारत की लगातार दूसरी जीत

आईसीसी टी-20 रैंकिंग: टॉप 10 में विराट-राहुल, रोहित फिसले

575 0

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुक्रवार को समाप्त हो गई है। इसके बाद आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग जारी की है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीन मैच की टी-20 सीरीज में 2-0 से हरा दिया है। इस जीत के बावजूद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए रैंकिंग में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ है। रैंकिंग में बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप पांच में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है।

इस रैंकिंग में टीम इंडिया का जो बल्लेबाज शीर्ष स्थान पर हैं। केएल राहुल की रैंकिंग छह है। हालांकि कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार के साथ 10वें स्थान से नौवें पायदान पर आ गए हैं। इस रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम मौजूद हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

जेएनयू हिंसा निराशाजनक, अविश्वास के कारण ऐसी स्थितियां पैदा हुई : प्रो.एसके सोपोरी 

रैंकिंग में बाबर आजम के 879 अंक हैं और वह पहले स्थान पर हैं। वहीं, 810 अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच दूसरे नंबर पर हैं। नंबर छह पर काबिज भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के 760 अंक हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट 683 अंक के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं जो पहले 10वें नंबर पर थे। रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलने का नुकसान हुआ है। रोहित टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। पहले वह नौंवें स्थान पर थे, लेकिन अब 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

मनीष पांडे भी चार पायदान चढ़कर 70वें नंबर पर आ गए हैं। टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इसबार भारतीय तेज गेंदबाजों को फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़कर 39वें पायदान पर हैं।

आईसीसी टीम रैंकिंग में भारत को दो अंक का फायदा हुआ है। टीम 260 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है और श्रीलंकाई टीम के अब अफगानिस्तान के बराबर 236 अंक हैं।

Related Post

akhilesh yadav

मोटेरा के नामकरण पर अखिलेश यादव बोले- भगवान विष्णु से बड़ा कोई नेता नहीं

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) बुधवार को लखनऊ में…
अतीक अहमद

अतीक अहमद वाराणसी में ठोकेंगे मोदी के खिलाफ ताल, विपक्ष से मांगा समर्थन

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद अब गुजरात भेजे जाने के सुप्रीम कोर्ट…