गुंजन सक्सेना

कारगिल युद्ध में शौर्यचक्र विजेता ‘गुंजन सक्सेना’ ने दुश्मनों को चटाई थी धूल, अब Netflix पर देखें फिल्म

715 0

 

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की मच अवेटेड फिल्म गुंजन सक्सेना (gunjan saxena)  को सिनेमाघरों की जगह अब जल्द ही Netflix पर रिलीज किया जायेगा। इस बात की पुष्टि खुद फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने की है।

इनके अलावा एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने भी इसे लेकर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। बता दें कि 1999 के करगिल युद्ध में गुंजन सक्सेना ने लड़ाकू विमान उड़ाकर देश की रक्षा की और युद्ध क्षेत्र में जाने वाली पहली महिला वायुसेना अधिकारी बनी थीं। उनको इस वीरता के लिए भारत सरकार द्वारा शौर्यचक्र से सम्मानित किया जा जुका है।

बता दें कि जाह्नवी कपूर स्टारर गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल पहले 24 अप्रैल को सिनेमा घरों में रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के देश व्यापी लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद अब फिल्म के मेकर्स ने इसे रिलीज करने का नया रास्ता निकालते हुए ओटीटी प्लेटफार्म Netflix का सहारा लिया है।

हालांकि अभी तक इस फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कोई कंफर्मेशन नहीं है, लेकिन यह कंफर्म हो चुका है कि फिल्म को रिलीज करने के लिए अब सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़रा नहीं किया जाएगा। बता दें शौर्यचक्र से सम्मानित एयरफोर्स ऑफिसर रहीं गुंजन सक्सेना मूलरूप लखनऊ की हैं।

नेहा को अब टोक्यो ओलंपिक का इंतजार, पहले था देश के लिए खेलने का सपना

गुंजन बचपन से ही पायलट बनना चाहती थीं, लेकिन उस वक्त उनके लिए ये सब आसान नहीं था। क्योंकि जहां एक तरफ लड़कियों गाड़ियां तक नहीं चला पाती थीं, ऐसे में गुंजन पायलट कैसे बन सकती थीं? लेकिन उनके पिता ने गुंजन पर हमेशा भरोसा दिखाया। वह कहा करते थे प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की उसे पायलट ही कहते हैं।

गुंजन के पिता का यह जज़्बा ही उन्हें आगे लेकर गया। बता दें कि गुंजन के पिता और भाई खुद आर्मी में ही थे। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने कड़ी मेहनत की है। गुंजन सक्सेना के लिए जाह्नवी ने अपने लुक्स से लेकर अपने व्यक्तित्व को गुंजन के जैसा बनाने का प्रयास किया है।

गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल फिल्म में जाह्नवी कपूर के अलावा पंकज त्रिपाठी भी हैं जो उनके पिता का किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा अभिनेता अंगद बेदी उनके भाई के रोल में नजर आएंगे। फिल्म को शरन शर्मा ने निर्देशित किया है । जबकि करण जौहर के धरमा प्रोडक्शन द्वारा ये फिल्म को प्रोड्यूस की गई है।

Related Post

Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

Posted by - March 6, 2021 0
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार…
PM Modi

मैं पुरानी चीजों को ठीक कर रहा हूं, आप इनको रोकने वालों को ठीक करें : मोदी

Posted by - December 30, 2021 0
उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी गुरुवार को कुमाऊं…