गुंजन सक्सेना

कारगिल युद्ध में शौर्यचक्र विजेता ‘गुंजन सक्सेना’ ने दुश्मनों को चटाई थी धूल, अब Netflix पर देखें फिल्म

182 0

 

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की मच अवेटेड फिल्म गुंजन सक्सेना (gunjan saxena)  को सिनेमाघरों की जगह अब जल्द ही Netflix पर रिलीज किया जायेगा। इस बात की पुष्टि खुद फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने की है।

इनके अलावा एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने भी इसे लेकर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। बता दें कि 1999 के करगिल युद्ध में गुंजन सक्सेना ने लड़ाकू विमान उड़ाकर देश की रक्षा की और युद्ध क्षेत्र में जाने वाली पहली महिला वायुसेना अधिकारी बनी थीं। उनको इस वीरता के लिए भारत सरकार द्वारा शौर्यचक्र से सम्मानित किया जा जुका है।

बता दें कि जाह्नवी कपूर स्टारर गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल पहले 24 अप्रैल को सिनेमा घरों में रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के देश व्यापी लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद अब फिल्म के मेकर्स ने इसे रिलीज करने का नया रास्ता निकालते हुए ओटीटी प्लेटफार्म Netflix का सहारा लिया है।

हालांकि अभी तक इस फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कोई कंफर्मेशन नहीं है, लेकिन यह कंफर्म हो चुका है कि फिल्म को रिलीज करने के लिए अब सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़रा नहीं किया जाएगा। बता दें शौर्यचक्र से सम्मानित एयरफोर्स ऑफिसर रहीं गुंजन सक्सेना मूलरूप लखनऊ की हैं।

नेहा को अब टोक्यो ओलंपिक का इंतजार, पहले था देश के लिए खेलने का सपना

गुंजन बचपन से ही पायलट बनना चाहती थीं, लेकिन उस वक्त उनके लिए ये सब आसान नहीं था। क्योंकि जहां एक तरफ लड़कियों गाड़ियां तक नहीं चला पाती थीं, ऐसे में गुंजन पायलट कैसे बन सकती थीं? लेकिन उनके पिता ने गुंजन पर हमेशा भरोसा दिखाया। वह कहा करते थे प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की उसे पायलट ही कहते हैं।

गुंजन के पिता का यह जज़्बा ही उन्हें आगे लेकर गया। बता दें कि गुंजन के पिता और भाई खुद आर्मी में ही थे। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने कड़ी मेहनत की है। गुंजन सक्सेना के लिए जाह्नवी ने अपने लुक्स से लेकर अपने व्यक्तित्व को गुंजन के जैसा बनाने का प्रयास किया है।

गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल फिल्म में जाह्नवी कपूर के अलावा पंकज त्रिपाठी भी हैं जो उनके पिता का किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा अभिनेता अंगद बेदी उनके भाई के रोल में नजर आएंगे। फिल्म को शरन शर्मा ने निर्देशित किया है । जबकि करण जौहर के धरमा प्रोडक्शन द्वारा ये फिल्म को प्रोड्यूस की गई है।

Loading...
loading...

Related Post

राहुल गांधी

लॉकडाउन हटाने में सावधानी नहीं बरता, तो भारत को चुकाना होगा भारी खामियाजा : राहुल गांधी

Posted by - May 16, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोविड-19 को हराने के लिए लॉकडाउन हटाने में बड़ी…
शेयर बाजार

बजट के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन मामूली गिरावट पर खुला शेयर बाजार

Posted by - February 3, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह का पहला कारोबारी का दिन हैं। वहीं सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार…

स्वर्गीय म्यूजिक डायरेक्टर आदेश श्रीवास्तव के बेटे अवितेश पर केस दर्ज,म्यूजिक डायरेक्टर को बंधक बनाने का आरोप

Posted by - December 15, 2018 0
  मुंबई। मायानगरी हर दिन नए अपराध के साथ जहाँ दहल जाता है वहीँ खबर है की मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर…