सीडब्लूसी की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित, 1 नवंबर से सदस्यता अभियान चलाएगी कांग्रेस

159 0

नई दिल्ली। आज लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव पर चर्चा हुई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कपिल सिब्बल समेत ‘जी 23’ समूह के कुछ नेताओं की ओर से पिछले दिनों सार्वजनिक रूप से बयान दिए जाने को लेकर उनके ऊपर निशाना साधा। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सीडब्लूसी की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं। जिनके तहत कांग्रेस पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाएगी। जो 14 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। यह मंहगाई और कीमतों की बढ़ोतरी को लेकर है। इसके साथ ही हर बूथ पर पदयात्रा निकाली जाएगी। हर राज्य में कंट्रोल रुम स्थापित होंगे। ये काम पीसीबी संगठन के चुनावों के लिए करेगी।

सीडब्ल्यूसी में संगठन के चुनावों को लेकर भी मंथन किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी 1 नवंबर 2021 से 31 मार्च 2022 तक सदस्यता अभियान चलाएगी। लोग पांच रुपए में कांग्रेस की सदस्यता हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा एआईसीसी अध्यक्ष के चुनाव के लिए 21 अगस्त से लेकर 22 सितंबर तक चलेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कार्यसमिति ने राजनीतिक प्रस्ताव को लेकर चिंता जाहिर की है। बाहरी और अंदर की सुरक्षा को लेकर हम चिंतित हैं। चीन अब तक कब्जा करके बैठा है और पीएम शांत हैं। पाकिस्तान की तरफ से आतंकी हमले जारी हैं। जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने और पूर्ण राज्य का दर्जा देने में सरकार बहाने ढूंढ रही है। असम मिजोरम और नागालैंड में सरकारें लड़ रही है। ये आंतरिक सुरक्षा तार-तार हो रही है इसका परिचायक है।

पार्टी सदस्यों को सोनिया गांधी पर विश्वास

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार की नाक के नीचे नशे को संगठित व्यापारी घूम रहे हैं। अडानी पोर्ट में 3000 किलो हीरोइन पकड़ी गई थी उससे पहले 25000 किलो हीरोइन वहां से निकल कर बाजार में आ चुकी है। बैठक में इसको लेकर चिंता व्यक्त की गई है। अर्थव्यवस्था तार तार हो चुकी है। तीनों कृषि कानूनों को खत्म करने को और लखीमपुर की घटना पर चर्चा की गई है। केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों का इस्तेमाल बीजेपी का जनाधार बढ़ाने में किया जा रहा है। इसको खत्म करने को लेकर संकल्प लिया गया है। देश की कमाई संपत्ति को बेचकर मोदी जी सरकार चलाना चाहते हैं। संकल्प लिया कि देश के जनमानस को जगाने का हमारा दायित्व है। पूरे देश में इन्हीं मुद्दों को लेकर जनजागरण अभियान चलाएगें। मोदी और मंहगाई दोनों देश के लिए हानिकारक हैं। कांग्रेस कार्यसमिति के हर साथी ने कहा कि सोनिया गांधी में उनका विश्वास है। अगले चुनाव तक सोनिया गांधी पद पर बनी रहेंगी। राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने की मांग उठी और उसपर कार्यसमिति सहमत थी। इस पर राहुल गांधी ने सबका धन्यवाद भी किया।

 

Related Post

प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव 2019: रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका का दिखा नया अंदाज

Posted by - May 2, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली का चुनावी दौरे के दौरान सपेरों से भी मुलाकात की। इसके अलावा प्रियंका…