पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- कोरोना पर रहने की जरूरत, सार्क देश मिलकर करेंगे सामना

142 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर सार्क देशों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने सार्क देशों से कहा कि लोगों के संबंध बहुत प्राचीन है और हमारा समाज एक दूसरे के साथ बहुत गहराई से जुड़ा हुआ है। इस वजह से हमें एक साथ तैयार होकर इससे लड़ना होगा और सफल होना होगा।

कोविड-19 को हाल ही में डब्लूएचओ द्वारा वैश्विक महामारी घोषित किया गया

पीएम मोदी ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं, कोविड-19 को हाल ही में डब्लूएचओ द्वारा वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। अब तक, हमारे क्षेत्र ने 150 से कम मामलों को सूचीबद्ध किया है, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि सार्क देशों के नेतृत्व में इससे लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाई जाए। सार्क देशों के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री मोदी की इस पहल की काफी सराहना की गई।

कोरोना वायरस के कारण अमिताभ बच्चन प्रशंसकों से मुलाकात की रद्द

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाई जाए, इससे हम दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं एक उदाहरण

सार्क देशों के प्रतिनिधियों ने उनके इस फैसले का स्वागत करते हुए साथ खड़े रहने की बात कही थी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि इस वायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाई जाए। इससे हम दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी धरती कोरोनावायरस से जूझ रही है। विभिन्न स्तरों पर, सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वैश्विक आबादी की एक महत्वपूर्ण संख्या का घर दक्षिण एशिया को यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ हैं।

पीएम ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों के सम्मलेन में शामिल होने पर धन्यवाद जताया

उन्होंने कहा था कि मैं प्रस्ताव करना चाहूंगा कि सार्क देशों के नेतृत्व ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाई जाए। हमारे नागरिकों को स्वस्थ रखने के तरीकों के बारे में हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे हम दुनिया के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत कर सकते हैं और धरती को स्वस्थ रखने में योगदान दे सकते हैं। पीएम ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों के सम्मलेन में शामिल होने पर धन्यवाद जताया है।

Loading...
loading...

Related Post

अर्जुन गौड़

जीवन ईश्वर का अनोखा उपहार, इसको नुकसान पहुंचाने का अधिकार हमारे पास नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - June 23, 2020 0
  लखनऊ। कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन की वजह से मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत रखना हमारे जीवन का एक अहम…
न्यूजीलैंड हमले का दिया हवाला

न्यूजीलैंड हमले के बाद ईरान का बयान,पश्चिमी सरकारों पर ‘इस्लामोफोबिया’ को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

Posted by - March 16, 2019 0
तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने न्यूजीलैंड में 49 नमाजियों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने…