Ramesh Pokhriyal Nishank

मैकाले की शिक्षा नीति से देश को मिलेगी निजात : मानव संसाधन विकास मंत्री

354 0

लखनऊ। यूपी की राजधानमी लखनऊ में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने नई शिक्षा नीति पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैकाले की शिक्षा नीति ने भारत की शिक्षा व्यवस्था को तबाह कर दिया था। आने वाले समय में देश इससे निजात पा सकेगा।

सभी हाई कोर्ट को अपने निर्णयों का हिंदी में अनुवाद कराना चाहिए : राष्ट्रपति

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि अब देश की शिक्षा व्यवस्था में तेजी से बदलाव शुरू हो गए हैं। आने वाले समय में भारत की शिक्षा व्यवस्था अपनी गौरवशाली शिक्षा पद्धति को आत्मसात कर सकेगी। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020-21 घोषित की है। केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ सामंजस्य बिठाकर शिक्षण संस्थानों में इसे लागू करने के लिए जुट गई है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस रेस में अग्रणी राज्यों में शुमार है। मैकाले की शिक्षा नीति ने भारत की शिक्षा व्यवस्था को तबाह कर दिया था। आने वाले समय में देश इससे निजात पा सकेगा।

बेहतर काम कर रही योगी सरकार

निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि इतना बड़ा राज्य होने के बावजूद यहां राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए सरकार काफी निचले स्तर तक अपनी पहुंच बनाने में सफल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से हमारी मुलाकात हुई है। सरकार बेहतर काम कर रही है।

निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि मैकाले की शिक्षा नीति ने भारत की शिक्षा व्यवस्था को तबाह कर दिया था। आने वाले समय में देश इससे निजात पा सकेगा। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा हम हमारी गौरवशाली शिक्षा पद्धति के साथ आगे बढ़ेंगे।

 

Related Post

BJP फिर सत्ता में आई तो किसानों की हालत और दयनीय हो जाएगी, यह आखिरी जीतनी होगी- किसान नेता

Posted by - August 19, 2021 0
भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में ऐतिहासिक महापंचायत होगी।गठवाला खाप के लांक…
Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन प्रभास-दीपिका की फिल्म में निभायेंगे ये अहम किरदार

Posted by - November 28, 2020 0
मुंबई। प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर नाग अश्विन की आने वाली फिल्म इन दिनों सुर्खियों में है। बॉलीवुड के महानायक…
दुल्हन को मुफ्त एक तोला सोना

राज्य सरकार दुल्हनों को देगी मुफ्त एक तोला सोना, सैनेटरी नैपकिन पर बड़ा फैसला

Posted by - November 20, 2019 0
असम। असम की सर्वदानंद सोनोवाल सरकार ने राज्य में बाल विवाह रोकने के लिए एक नई और बड़ी योजना बनाई…