INDIA vs ENGLAND

IND vs ENG: अपने ही 42 साल पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ टीम इंडिया ने रचा नया इतिहास

292 0

अहमदाबाद। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही मेहमान टीम के कप्तान जो रूट को पगबाधा आउट किया, भारत ने किसी एक सीरीज में सबसे अधिक पगबाधा आउट करने के अपने 42 साल पुराने रिकार्ड को बेहतर कर लिया।

सुनील गावस्कर के क्रिकेट में 50 साल पूरे होने पर BCCI ने दिया ये खास सम्मान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम इस समय चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम और चौथा मुकाबला खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया के नाम पर एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने एक सीरीज में सबसे अधिक पगबाधा आउट करने का अपना पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है।

चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही मेहमान टीम के कप्तान जो रूट को पगबाधा आउट किया, भारत ने किसी एक सीरीज में सबसे अधिक पगबाधा आउट करने के अपने 42 साल पुराने रिकार्ड को बेहतर कर लिया।

बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत ने अब तक कुल 25 बल्लेबाजों को पगबाधा आउट किया है।

इससे पहले, भारत ने 1979-80 सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में कुल 24 बल्लेबाजों को पगबाधा आउट किया था। इसके बाद भारत ने 2016-17 सीजन में इंग्लैंड के खिलाफ 24 बल्लेबाजों को विकेट के आगे फंसाकर पवेलियन भेजा था।

इतना ही नहीं 2016-17 सीजन में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 22 बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया था।

Related Post

UAE ने निजी आजादी के मद्देनजर इस्लामी कानूनों में किए एतेहासिक बदलाव

Posted by - November 9, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने शनिवार को देश के इस्लामिक निजी कानूनों को लेकर बड़े बदलावों की घोषणा…
Pakistan

पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था चरमराई, क्या श्रीलंका जैसी होगी हालत?

Posted by - July 12, 2022 0
नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में श्रीलंका जैसे बुरे हालात चल रहे है। कई विदेशी रेटिंग एजेंसियों…
Women's Day

नारी समाज की वह शक्ति, जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं : अर्जुन गौड़

Posted by - March 7, 2021 0
जम्मू। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस (Women’s Day) के उपलक्ष्य में लाइफज औनरस कंपनी ने जम्मू के दो स्कूलों मे कार्यक्रम किया…
नवरात्रि साधना

कोरोनावायरस से लड़ने में मजबूत रणनीति बनाएं सार्क देश : पीएम मोदी

Posted by - March 13, 2020 0
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस को वैश्विक समस्या करार दिया है। इसके साथ ही सार्क…