V Muraleedharan

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा इसके लाभों से अनजान: वी मुरलीधरन

214 0

नई दिल्ली: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने रविवार को कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा वे हैं जो इससे होने वाले लाभों के साथ-साथ भारतीय सशस्त्र बलों (Indian Armed Forces) से भी अनजान हैं और उनसे आंदोलन से हटने का आग्रह किया। वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने यहां संवाददाताओं से कहा कि युवाओं को साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं की थल सेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर भर्ती की योजना को लेकर आशंकित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि युवा इसके बारे में जाने बिना इसका विरोध कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में युवाओं के भविष्य, सशस्त्र बलों के कल्याण और राष्ट्रीय सुरक्षा की कमी नहीं पाई गई है. उन्होंने इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं से इसे वापस लेने का आग्रह किया। उनका बयान केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा मोदी से इस योजना को रोकने का आग्रह करने के एक दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया है कि इसके खिलाफ “विरोध भड़कना” भारत के युवाओं की भावनाओं का स्पष्ट संकेत था।

अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर ‘सत्याग्रह’ पर बैठी कांग्रेस

16 जून की रात, केंद्र ने ‘अग्निपथ’ योजना के तहत भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 2022 के लिए 23 वर्ष तक बढ़ा दी थी क्योंकि इसके खिलाफ विरोध तेज हो गया था। शनिवार, 18 जून को, केंद्र सरकार ने अग्निपथ सेवानिवृत्त लोगों के लिए अपने अर्धसैनिक और रक्षा मंत्रालय में 10 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित करने सहित कई प्रोत्साहनों की भी घोषणा की और कहा कि वह “खुले दिमाग से” नई सैन्य भर्ती योजना के बारे में किसी भी शिकायत को देखेगी। योजना के तहत भर्ती होने वालों को ‘अग्निवर’ के रूप में जाना जाएगा।चार साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद, प्रत्येक बैच के 25 प्रतिशत रंगरूटों को नियमित सेवा की पेशकश की जाएगी।

मध्य प्रदेश: सरपंच चुनाव लड़ रही महिला नर्मदा नदी में डूबी

Related Post

Mayawati

मायावती ने ममता बनर्जी के साथ हुई घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Posted by - March 12, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati)  ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ…

महिलाओं की लाइव नीलामी दिखाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ शिवसेना सासंद प्रियंका चतुर्वेदी ने की कार्रवाई की मांग

Posted by - July 30, 2021 0
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है।पत्र में उन्होंने महिलाओं के…
महाशिवरात्रि

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर ये वस्त्र करें धारण, तो शिव जी होंगे प्रसन्न

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन महीने की चतुर्दशी को मनाया जाता है। इस दिन व्रत और उपवास करने का…