Environment

पर्यावरण जागरुकता रैली में उमड़ा युवाओं का हुजूम

380 0

उन्नाव: पर्यावरण दिवस (Environment Day) के अवसर पर फेयर नेचर फाउंडेशन (Fair Nature Foundation) के द्वारा पर्यावरण जागरुकता (Environment awareness) रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से शहरवासियों को पर्यावरण संरक्षण को लेकर जागरुक किया गया व पेड़ ना काटने की सलाह दी गई। इस खास मौके पर लोगों में पौधों का निःशुल्क वितरण किया गया।

रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर उन्नाव, सदर विधायक पंकज गुप्ता मौजूद रहे। फाउंडेशन के अध्यक्ष मणि शंकर शर्मा ने माल्यार्पण करके विधायक का अभिवादन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा के नगर अध्यक्ष सुशील तिवारी ने किया। रैली के दौरान गुप्ता ने कहा कि “प्रकृति हमारी धरोहर है और इसको बचाना कहीं न कहीं हमारी और हर नागरिक की ज़िम्मेदारी है। केंद्र की मोदी सरकार भी इस कार्य के लिए प्रतिबद्ध है पर हमें और आपको भी ठोस कदम उठाने की ज़रूरत है”। तिवारी ने इस मौके पर कहा कि “पौधरोपण और पर्यावरण संरक्षण ही प्रकृति को बचाने का एकमात्र तरीका है और फेयर नेचर फाउंडेशन के युवा ये काम बखूबी कर रहे हैं”।

पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री का ग्राम पंचायतों को संबोधन

रैली का शुभारंभ फेयर नेचर फाउंडेशन के आदर्श नगर स्थित कार्यालय से किया गया तथा बड़े चौराहे से वापस आकर इसका समापन रामलीला ग्राउंड में हुआ। इस अवसर पर युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मौके पर फाउंडेशन के अध्यक्ष मणिशंकर शर्मा, अनुभव, विपुल, प्रशांत, दीपांशु, दीपांकर, आर्यन, आशुतोष, हरीश, मुकेश, अमन आदि लोग मौजूद रहे।

15 जून तक बाढ़ नियंत्रण उपायों के अधूरे कार्य पूरे हों : स्वतंत्रदेव

Related Post

Rajnath Singh

रक्षा मंत्री ने औली मिलिट्री स्टेशन में ‘शस्त्र पूजा’ की, सैनिकों के साथ मनाया दशहरा

Posted by - October 5, 2022 0
चमोली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को सुबह चमोली (उत्तराखंड) के औली मिलिट्री स्टेशन में ‘शस्त्र पूजा’ की…
तान्या शेरगिल

Republic Day : तान्या शेरगिल पुरुषों की परेड का करेंगी नेतृत्व, वर्दी पहनने के बाद हम सिर्फ फौजी

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। कैप्टन तान्या शेरगिल Republic Day 2020 पर जब रविवार को परेड दिवस की कमान संभालेंगी। तो देश और…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

Posted by - November 26, 2022 0
गिर सोमनाथ/भावनगर/अमरेली। पीएम मोदी (PM Modi) के गृह राज्य में उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की धुआंधार…
इम्युनिटी बढ़ाने के उपाय

ब्रिटेन के शोधकर्ताओं ने भी माना, कोरोना के खात्मे में भारतीय नुस्खा है कारगर

Posted by - May 31, 2020 0
नई दिल्ली। दुनिया को कोरोना वायरस के इलाज लिए वैक्सीन तो अभी तक नहीं मिली है, लेकिन आयुर्वेद इस वायरस…