दिल्ली हिंसा के आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका टली, अचानक छुट्टी पर गए जज

31 0

दिल्ली हिंसा मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपी व JNU के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद की जमानत याचिका 23 अगस्त तक के लिए टाल दी गई है। इससे पहले 7 अगस्त को उमर खालिद की याचिका पर सुनवाई टल गई थी। जानकारी के मताबिक जज के अचानक छुट्टी पर जाने के कारण उमर खालिद की जमानत याचिका टल गई है। बात दें कि उमर दिल्ली दंगों के मामले में आरोपी है, दिल्ली पुलिस द्वारा उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है और UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोप के मुताबिक खालिद ने लोगों को भड़काऊ भाषणों के जरिए दंगे कि लए उकसाया है।इससे पहले दिल्ली पुलिस ने उमर कालि की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अपना जवाब दाखिल किया था।  खालिद की जमानत याचिका के जवाब में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने कहा था कि अभियोजन पक्ष मामले में दायर चार्जशीट के हवाले से अदालत में आरोप के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामाल दिखाएगा।  पुलिस ने याचिक का विरोध करते हुए कहा था कि यह मामला एक बड़ी साजिश से संबंधित है।

काबुल एयर लिफ्ट: हवाई फायरिंग के बीच काबुल से ऐसे भारत लाए गए 120 लोग

उमर खालिद पर अन्य भी कई आरोप लगे हैं, जैसे नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों में खालिद ने राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश इत्यादि स्थानों पर हिस्सा लिया था और खालिद पर इस दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।  आरोप के मुताबिक खालिद ने लोगों के भड़काऊ भाषणों के जरिए दंगे कि लए उकसाया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Narendra Singh Tomar

Farmers Protest: किसानों को विरोध रोककर केंद्र के साथ बात करनी चाहिए- केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

Posted by - April 11, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन (Farmers…
Atal's promise

हिन्दी के साथ न्याय होने तक, पूरा नहीं होता अटल का वादा

Posted by - December 25, 2020 0
चन्द्रशेखर उपाध्याय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी दक्षिणपंथी ताकतों के संघर्ष के प्रतिमान तो थे ही, गरीबी एवं एकला चलो…
Corona in India

कोरोना अपडेट: देश में लगातार दूसरे दिन 62 हजार नए मामले आए, 312 संक्रमितों की मौत

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली। भारत में सख्ती के बावजूद कोरोना संक्रमण (Corona Update) के मामले थम नहीं रहे हैं। रविवार को कोविड-19…