central play minister

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सरकार ने बढ़ाई अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न अवॉर्ड की राशि

600 0

 नई दिल्लीः खेल दिवस के अवसर पर सरकार ने खेल पुरस्कारों के लिए दी जाने वाली राशि को बढ़ाने (increased amount Arjuna Award and Khel Ratna Award) का निर्णय लिया है. केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की पुरस्कार राशि बढ़ाये जाने की बात कही है. रिजिजू ने कहा कि हमने स्पोर्ट्स और एडवेंचर अवॉर्ड के लिए राशि बढ़ाने का फैसला किया है.

जानिए पति शहीद कपूर को मीरा राजपूत इस नाम से पुकारती है, यह जानकर आप भी देंगे मुस्कुरा

रिजिजू के अनुसार अर्जुन अवॉर्ड के लिए 15 लाख रुपये और खेल रत्न अवॉर्ड के लिए राशि 25 लाख रुपये (increased amount Arjuna Award and Khel Ratna Award)पुररस्कार राशि की गई है. इससे पहले अर्जुन अवॉर्ड विजेता को 5 लाख रुपए की नगद राशि और अवॉर्ड मिलता था जबकि खेल रत्न अवॉर्ड विजेता को 7.5 लाख रुपए, मेडल और सर्टिफिकेट मिलता रहा है.

दिशा पाटनी ने अपने नाम किया मोस्ट डिजायरेबल वुमन का खिताब

गौरतलब है कि हर साल 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है. इस दिन हॉकी के जादूगर कह जाने वाले मेजर ध्यानचंद के जन्म पर मनाया जाता है. इस दिन देश के राष्ट्रपति, राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन और द्रोणाचार्य पुरस्कार जैसे अवार्ड नामित लोगों को देकर सम्मानित करत हैं.

Loading...
loading...

Related Post

हंसराज हंस

मेरी छवि धूमिल कर रहे हैं केजरीवाल, इनके खिलाफ करूंगा मुकदमा : हंसराज हंस

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। पंजाबी गायक व उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालऔर…
कोलकाता बनाम मुंबई

IPL 2019: मुंबई ने जीता टॉस, कोलकाता ने लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

Posted by - May 5, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क।  मुंबई और कोलकाता के बीच रविवार यानी आज इंडियन टी-20 लीग का 56वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम…