उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

497 0

महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्जकर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिन्दू बनकर पिछड़े वर्ग की विवाहित 21 वर्षीय युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे अपह्म्त कर ले जाने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया।

नेपाली पुलिस की कथित गोलीबारी में एक भारतीय युवक की मौत

महोबा शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अनूप कुमार दुबे ने शुक्रवार को बताया, बृहस्पतिवार को 21 वर्षीय युवती की शिकायत पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को महोबा शहर के ही एक मुहल्ले में रहने वाले आरोपी युवक मुन्ना खां (25) गिरफ्तार कर लिया गया और उसे संबंधित न्यायालय में पेश किया गया। प्राथमिकी के आधार पर उन्होंने बताया कि शहर के एक मुहल्ले में रहने वाली पिछड़े वर्ग की 21 साल की एक युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि मुन्ना खां नामक युवक हिन्दू बनकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था। इसी दौरान आठ दिसंबर 2020 को बिरादरी के लड़के से उसकी शादी हो गयी और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी। पीड़िता  के अनुसार उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को वह दिल्ली से अपने मायके आयी और उसी दिन मुन्ना उसे अपह्म्त कर उरई स्थित अपनी बहन के घर ले गया और वहां उसे 14 दिन रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वहीं (उरई में) पर उसके हिन्दू न होने का उसे पता चला।

Related Post

SS Sandhu

चारधाम यात्रा मार्गों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी: मुख्य सचिव

Posted by - March 3, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने चारधाम यात्रा को बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) मार्गों…
MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे PM मोदी, ममता नहीं होंगी शामिल

Posted by - April 8, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान पर आज मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद…

डिफेंस कमेटी की मीटिंग से राहुल का बायकॉट:डोकलाम विवाद पर चर्चा चाहते थे कांग्रेस सांसद

Posted by - July 14, 2021 0
19 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बुधवार को…