उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले में युवक गिरफ्तार

133 0

महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्जकर शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि दूसरे समुदाय के युवक मुन्ना खां पर आरोप है कि उसने हिन्दू बनकर पिछड़े वर्ग की विवाहित 21 वर्षीय युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे अपह्म्त कर ले जाने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया।

नेपाली पुलिस की कथित गोलीबारी में एक भारतीय युवक की मौत

महोबा शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अनूप कुमार दुबे ने शुक्रवार को बताया, बृहस्पतिवार को 21 वर्षीय युवती की शिकायत पर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को महोबा शहर के ही एक मुहल्ले में रहने वाले आरोपी युवक मुन्ना खां (25) गिरफ्तार कर लिया गया और उसे संबंधित न्यायालय में पेश किया गया। प्राथमिकी के आधार पर उन्होंने बताया कि शहर के एक मुहल्ले में रहने वाली पिछड़े वर्ग की 21 साल की एक युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि मुन्ना खां नामक युवक हिन्दू बनकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था। इसी दौरान आठ दिसंबर 2020 को बिरादरी के लड़के से उसकी शादी हो गयी और वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहने लगी। पीड़िता  के अनुसार उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को वह दिल्ली से अपने मायके आयी और उसी दिन मुन्ना उसे अपह्म्त कर उरई स्थित अपनी बहन के घर ले गया और वहां उसे 14 दिन रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वहीं (उरई में) पर उसके हिन्दू न होने का उसे पता चला।

Loading...
loading...

Related Post

नीतीश कुमार की दो टूक

तीन तलाक़ को लेकर एनडीए और जदयू की रहे हुई अलग,नीतीश कुमार ने कहा नहीं करेंगे समर्थन

Posted by - January 4, 2019 0
पटना। तीन तलाक़ को लेकर जहाँ एक तरफ एनडीए विधेयक लाकर इसके लिए मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रयास…

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगते हुए कहा कि यही है आपकी गंभीरता?

Posted by - November 27, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगते हुए कहा कि यही है आपकी गंभीरता?दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने…