मेकअप

चश्मा लगाने वाली महिलाएं मेकअप के लिए बिल्कुल न हो हताश, अपनाए ये टिप्स

227 0

लाइफस्टाइल डेस्क। मेकअप के शौक़ीन लोगों को दिक्कतें तब आती है, जब उन्हें अपनी आंखों पर खुबसूरत मेकअप करना हो और उनके आंखों पर चश्मे के दो गोल-गोल शीशी लगे हो। ऐसे में उन सभी के लिए ये पल बेहद दुखद होता है। तो आज हम उन्ही चश्मे लगाने वालों के लिए बेहद ही अच्छी-अच्छी टिप्स लेकर आए है। जिससे आप अपने चश्मे के पीछे भी आंखों का मेकअप कर खुबसूरत लुक पा सकते है।

विश्वप्रसिद्ध मेकअप गुरु बॉबी ब्राउन कहती हैं कि चश्मा आपके चेहरे पर अटेंशन बढ़ाता है। हां, आपकी आंखें जरूर चश्मे के पीछे गुम हो सकती हैं, इसलिए सही ढंग से मेकअप करें, ताकि आप पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखें। आखिर चश्मा आपके पूरे लुक का साथी है। तो चलिए बिना किसी बात के देर किए जान लेते हैं कि चश्मे के साथ कैसे करें खुबसूरत मेकअप….

ऐसे लगाएं आई लाइनर

इसका एक सीधा-सा फॉर्मूला है- जितना मोटा फ्रेम उतना थिक आई-लाइनर। मेकअप इंडस्ट्री के एक सीनियर आर्टिस्ट मुंबई के जितेंद्र कदम विंग्ड लाइनर लगाने की सलाह देते हैं और हां, काले रंग के लाइनर की जगह नेवी, बरगंडी, या फिर ब्रोंज लाइनर लगाने से आंखें बेहतर दिखेंगी। लोअर वाटरलाइन पर वाइट या बेज कलर का लाइनर लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं, खासकर तब जब आपका पास की नजर का चश्मा हो।

आई शेडो का कमाल

लोरियल पेरिस की मेकअप टीम की सुनें तो फ्रेमवाले चश्मे के नीचे लगाने वाले आई-शेडो जितने हल्के कलर के हों, उतना बेहतर है। आंखों के ऊपर न्यूट्रल, पीच या फिर लाइट शेड के शेडो अप्लाई करें, क्योंकि डार्क शेडो से आपकी आंखें थकी और अंदर धंसी हुई लगेंगी। अगर आपका चश्मा बिना फ्रेम का है, तो आप डार्क शेडो भी लगा सकती हैं। आई-लिड के बीचो-बीच शिमरी शेड लगाएं और साइड में हाइलाइटर लगाएं, ताकि ब्रो-बोन का उभार नजर आए।

कोरोना वायरस के चलते हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘थॉर’ का विश्व टूर कैंसिल

डार्क आई-सर्कल के लिए

कोस्मोपॉलिटन फैशन पत्रिका से जुड़ी मेकअप आर्टिस्ट सारा बताती हैं कि चश्मे के बावजूद अंडर आई सर्कल को कंसीलर से कवर करना बेहद जरूरी है। डार्क आई-सर्कल को छुपाने के लिए अच्छे ब्रांड के ब्राइट आई कंसीलर (जैसे येलो कलर का) को लगाकर पाउडर से सेट करें।

चश्मे के नीचे के मार्क छुपाएं

चश्मा पहनने से नोज-पैड के दोनों ओर गहरे निशान पड़ जाते हैं। इन्हें ब्यूटी बाम, बीबी क्रीम या फाउंडेशन से छुपा सकती हैं।

बाकी चेहरे पर भी दें पूरा ध्यान

कहीं ऐसा न हो जाए कि आपका सारा ध्यान केवल आंखों पर ही सिमट कर रह जाए। अपने बाकी चेहरे पर भी पूरा ध्यान दें। फाउंडेशन को डॉट-डॉट करके पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसके बाद आप एसपीएफ युक्त कॉम्पैक्ट से मेकअप सेट कर लें। इससे आपका मेकअप चश्मे के फ्रेम पर टच होने के कारण खराब नहीं होगा।

पचास से ऊपर चेहरों का मेकअप कर चुकी प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट विधि तलाइजा कहती हैं कि थिक फ्रेम के चश्मे के साथ हल्की लिपस्टिक लगाने से चेहरा समतल लगता है। चश्मा पहनने का मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आपको मेकअप से तौबा करनी पड़े। बस, अपने मेकअप रूटीन को थोड़ा बदलें और चश्मे के साथ पूरे चेहरे को बैलेंस करें, ताकि आप भी मेक-अप एंजॉय कर सकें।

Loading...
loading...

Related Post

एक बार फिर अपने बयान की वजह से मजाक के पात्र बने रेल मंत्री शेख राशिद

Posted by - November 4, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने हाल ही में मंत्री रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने की एक क्लिप…
लॉकडाउन के बाद बड़ी चुनौती बनकर उभरेगा कोरोना

लॉकडाउन खत्म होने के बाद बड़ी चुनौती बनकर उभरेगा कोरोनावायरस : राहुल गांधी

Posted by - April 16, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन से कोरोना का फैलाव रोका जा…
मयंक अग्रवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज से शिखर धवन आउट, मयंक अग्रवाल की इंट्री

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन वाले मयंक अग्रवाल को बड़ा इनाम मिला है। उनको वन-डे टीम में जगह…