उद्धव ठाकरे

लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटेगा या नहीं, यह जनता पर निर्भर : उद्धव ठाकरे

719 0

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना सं​क्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 67 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 490 हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटेगा या नहीं, यह लोगों द्वारा सरकारी निर्देशों के अनुपालन पर निर्भर करेगा।

महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक या खेलकूद से जुड़े कार्यक्रमों की अगले नोटिस तक इजाजत नहीं होगी

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक या खेलकूद से जुड़े कार्यक्रमों की अगले नोटिस तक इजाजत नहीं होगी। ताकि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों का आपस में मिलना-जुलना न हो। मुख्यमंत्री ने उन लोगों को भी कड़ी कार्रवाई चेतावनी दी जो सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी संदेश फैलाते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तबलीगी जमात को हमने नहीं दी परमिशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में जो हुआ हमने उसे महाराष्ट्र में नहीं होने दिया। इसे (तबलीगी जमात घटना) को पहले महाराष्ट्र में अनुमति दी गई थी, लेकिन बाद में स्थिति को देखते हुए हमने परमिशन को रद्द कर दिया। अधिकारियों ने उन लोगों का पता लगा लिया है जो राज्य से दिल्ली कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।

टोक्‍यो ओलिंपिक ​के लिए खिलाड़ियों को इस तारीख तक हासिल करना होगा टिकट

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को आए 67 नए मामलों में 43 मुंबई से हैं, जबकि मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) से 10 मामले सामने आये हैं। पुणे से नौ और अहमदनगर जिले से तीन मामले सामने आये हैं।

30 अस्पतालों को कोरोना के इलाज के लिए बनाया

वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने केन्द्र सरकार की सलाह पर बृहस्पतिवार को पूरे राज्य में 30 अस्पतालों को विशेष तौर पर कोरोना वायरस के रोगियों के इलाज के लिए निर्धारित किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि इन अस्पतालों में कुल 2,305 बिस्तर होंगे। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों के विशेष तौर पर कोरोना वायरस के उपचार की सुविधा से युक्त होने के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

टोपे ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य सरकार से हर जिले में एक अस्पताल को केवल कोरोना वायरस के इलाज के निर्धारित करने के लिये कहा था।

Related Post