कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म?

जानें कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म?, पढ़ें ये खबर

244 0

नई दिल्ली। देश के कई राज्‍य बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षाएं अधर में हैं। इस वजह से डीयू सहित अन्य विश्वविद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया भी अभी शुरू नहीं हो सकी हैं।

छात्रों को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के प्रवेश परीक्षा फॉर्म का इंतजार

दिल्‍ली यूनिवर्स‍िटी में दाखिला प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण दाखिले की प्रक्रिया रोक दी गई है। अब छात्रों को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के प्रवेश परीक्षा फॉर्म का इंतजार हैं। ऐसे छात्रों को बता दें कि डीयू का एडमिशन फॉर्म, 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्‍त होने के बाद फॉर्म जारी किया जाएगा।

हॉलीवुड के गायक और गीतकार बिल विदर्स का निधन, मशहूर हस्तियों ने शोक जताया

पिछले साल दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में एडमिशन के लिये प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने किया था

बता दें कि पिछले साल दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में एडमिशन के लिये प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने किया था। उसी प्रकार इस साल भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनटीए ही करेगी। दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में हर साल 64,000 अंडरग्रेजुएट सीटों पर दाखिला होता है, जिसके लिये करीब तीन लाख छात्र फॉर्म भरते हैं।

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर फॉर्म जारी करेगी

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर फॉर्म जारी करेगी। बता दें कि इस बार यूनिवर्सिटी सिंगल फॉर्म जारी करने वाली है। यानी छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों के लिये अलग-अलग फॉर्म नहीं भरना होगा। मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया है।

Loading...
loading...

Related Post

राहुल गांधी

‘चौकीदार चोर है’ मामले में राहुल पर नहीं चलेगा अवमाना का केस, माफी स्वीकार

Posted by - November 14, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मानहानि केस पर फैसला सुनाते हुए उनकी…