टोक्‍यो ओलिंपिक टिकट

टोक्‍यो ओलिंपिक ​के लिए खिलाड़ियों को इस तारीख तक हासिल करना होगा टिकट

211 0

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की दहशत में है। जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। टोक्‍यो ओलिंपिक का अब आयोजन 2021 में 23 जुलाई से किया जाएगा। ओलिंपिक टलने के कुछ खिलाड़ियों को फायदा भी हुआ है और जो अभी तक ओलिंपिक टिकट हासिल नहीं कर पाए थे, उनके पास अब अगले साल 29 जून तक क्‍वालीफाई करने का मौका है।

टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 तय की

अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 तय की है। कोरोना वायरस महामारी के कारण ओलिंपिक एक साल के लिए स्थगित किए गए हैं। सभी राष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के अध्यक्षों, महासचिवों और अभियान प्रमुखों को भेजे गए पत्र में आईओसी निदेशक (एकजुटता और एनओसी संबंध) जेम्स मैकलियोड ने यह जानकारी दी है। दो अप्रैल को लिखे पत्र में संशोधित खेल प्रविष्टियों की समय सीमा पांच जुलाई 2021 तय की गई है। मैकलियोड ने लिखा कि क्वालीफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 है।

जानें कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म?, पढ़ें ये खबर

अंतरराष्ट्रीय महासंघ अपनी क्वालीफिकेशन अवधि तय कर सकते हैं जो इससे पहले की होनी चाहिए

अंतरराष्ट्रीय महासंघ अपनी क्वालीफिकेशन अवधि तय कर सकते हैं जो इससे पहले की होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम समझते हैं कि इस समय तारीखों और स्थानों को लेकर ब्यौरा नहीं दिया जा सकता है। कोरोना वायरस के प्रभाव और इससे संबंधित पाबंदियों पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही जानकारी दी जा सकेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जिन खेलों में कोटा रैंकिंग पर निर्भर करता है, अंतरराष्ट्रीय महासंघों को नई रैंकिंग समय सीमा निर्धारित करने का पूरा अधिकार होगा।

सभी खेलों में खिलाड़ियों के चुनाव का हक एनओसी के पास ही रहेगा

वहीं इससे पहले यह साफ कर दिया गया था कि सभी देशों द्वारा हासिल किए जा चुके कोटा उनके पास ही रहेगें। हालांकि कोटा में किस खिलाड़ी को भेजा जाएगा? इसका चुनाव राष्ट्रीय ओलिंपिक कमेटी फिर से करेगी। सभी खेलों में खिलाड़ियों के चुनाव का हक एनओसी के पास ही रहेगा। आईओसी इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रही है कि टोक्यो ओलिंपिक विलेज खिलाड़ियों के लिए मौजूद रहे जिसे इस साल खेलों के बाद बेचने की योजना थी।

Loading...
loading...

Related Post

mukesh ambani

पांच साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज का पूंजीकरण 5.6 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

Posted by - December 19, 2019 0
मुंबई। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा पूंजी बनाई है। वहीं भारत…