पश्चिम बंगाल के गवर्नर के साथ दिखा वैक्सीन स्कैम करने वाला आरोपी, TMC बोली- इस्तीफा दें धनखड़

426 0

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर टीकाकरण घोटाले की साजिश रचने का आरोप लगाया है। तृणमूल के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दो तस्वीरें दिखाई। एक तस्वीर कोलकाता वैक्सीन जालसाज देबंजन देब और उनके पीछे खड़े उनके बॉडीगार्ड की है। दूसरी तस्वीर में बॉडीगार्ड कोलकाता राजभवन में खड़ा दिख रहा।

इस फोटो में जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी दो अन्य महिलाओं के साथ दिखाई दे रहे हैं, बॉडीगार्ड इन महिलाओं के पीछे खाड़ा है। राय ने राज्यपाल को हटाने की मांग की है और कहा कि इस मामले की जांच अच्छे से होनी चाहिए।

राय ने कहा, ‘‘ जब हमारी माननीय मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि राज्यपाल का नाम हवाला मामले में है तब उन्होंने (राज्यपाल ने) अर्धसत्य परोसा। लेकिन जब हमने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि हवाला डायरी में जगदीप धनखड़ नामक एक व्यक्ति का नाम है तब वह चुप्प हो गये।’’

राय ने कहा, ‘‘ किसी भी व्यक्ति को राज्यपाल बनाने से पूर्व केंद्र को उसकी पृष्ठभूमि जांच कर लेनी चाहिए। हम समझते हैं कि किसी को इस पद पद पर नियुक्त करने से पहले केंद्र को राज्य सरकार के साथ मशविरा करना चाहिए। हम संसद के दोनों सदनों में राज्यपाल को हटाने की मांग करेंगे।’’ मुख्यमंत्री पहले ही ऐसी मांग कर चुकी हैं।

राज्य में चुनाव बाद हिंसा के आरोपों की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) द्वारा गठित समिति के दौरे के बारे में सवाल पूछे जाने पर राय ने कहा, ‘‘ एनएचआरसी त्रिपुरा में भाजपा के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले का लेकर चुप क्यों है?’’

Related Post

Maharastra

महाराष्ट्र में कोरोना से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

Posted by - April 7, 2021 0
औरंगाबाद।  महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 (covid 19) से जान गंवाने वाले आठ लोगों का अंतिम संस्कार एक ही…