भ्रष्टाचार पर बड़ा वार

भ्रष्टाचार पर बड़ा वार, 15 इनकम टैक्स अधिकारी जबरन किये गए रिटायर

508 0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार पर बड़ा वार किया है। मोदी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 15 इनकम टैक्स अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है। जिन टैक्स अधिकारियों के खिलाफ अनियमितता के आरोप हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से टैक्स अधिकारियों की ओर से उत्पीड़न करने पर चिंता जताई थी। इस नियम के तहत हुई कार्रवाई- सेंट्रल सिविल सर्विसेज 1972 के नियम 56(J) के तहत 30 साल तक सेवा पूरी कर चुके या 50 साल की उम्र पर पहुंच चुके अधिकारियों की सर्विस सरकार समाप्त कर सकती है।

अभिषेक ने वीड‍ियो शेयर कर पिता अमिताभ को दिया ट्रिब्यूट , बच्चा बच्चा बोले बच्चन

केंद्र सरकार उन अधिकारियों को नोटिस और तीन महीने के वेतन-भत्ते देकर घर भेज सकती है। ऐसे अधिकारियों के काम की हर तीसरे महीने समीक्षा की जाती है। अगर उन पर भ्रष्टाचार या अक्षमता/अनियमितता के आरोप पाए जाते हैं तो जबरन रिटायरमेंट दिया जा सकता है।

केंद्र सरकार के पास यह ऑप्शन कई सालों से मौजूद है, लेकिन इस पर गंभीरता से कारवाई नहीं की जाती थी। इस नियम में अब तक ग्रुप ए और बी के अधिकारी ही शामिल थे। अब ग्रुप सी के अधिकारी भी इसमें आ गए हैं।

Related Post

रजत पीजी कालेजेज

‘खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया’ में रजत पीजी कालेजेज के बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

Posted by - December 1, 2019 0
लखनऊ। फैजाबाद रोड चिनहट स्थित रजत पीजी कॉलेज में राजधानी लखनऊ के सभी छह शाखाओं के संयुक्त कार्यक्रम ‘खेलेगा इंडिया…
Yashwant Sinha

सीएम राव पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा का करेंगे स्वागत लेकिन पीएम मोदी का नहीं

Posted by - July 2, 2022 0
हैदराबाद: हैदराबाद में टीआरएस ने संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के स्वागत की जबरदस्त तैयारी कर…