कोरोना संकट

कोरोना संकट के समय लोकतांत्रिक मान्यताओं को तिलांजलि देने पर तुली भाजपा : अखिलेश

778 0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के दौर में भी भारतीय जनता पार्टी स्थापना दिवस की आड़ में राजनीति कर रही है।

भाजपा धन्यवाद पत्र के माध्यम से वोट के लिए केन्द्रित करने में लगी

श्री यादव ने सोमवार को कहा कि जनता जब कोरोना संकट के समय अपनी दिक्कतों को भुलाकर एकजुट होकर सरकारी निर्देशों का पालन कर रही है, तो भाजपा अपनी राजनीति साधने में सभी लोकतांत्रिक मान्यताओं को तिलांजलि देने पर तुल गई है। देश के सामने समस्याओं का पहाड़ है, लेकिन भाजपा नेतृत्व को इस वक्त भी अगला चुनाव नज़र आ रहा है। भाजपा धन्यवाद पत्र के माध्यम से वोट के लिए केन्द्रित करने में लगी है।

धन्यवाद पत्र सरकार को देना चाहिए, आरएसएस और भाजपा किस अधिकार से धन्यवाद पत्र जारी कर सकती है?

उन्होंने कहा कि धन्यवाद पत्र सरकार को देना चाहिए। आरएसएस और भाजपा किस अधिकार से धन्यवाद पत्र जारी कर सकती है। भाजपा द्वारा स्थापना दिवस की आड़ में राजनीति करना किसी भी तरह नैतिक नहीं है?

लखनऊ : लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले 1352 लोगों को चालान

तमाम संगठन और नागरिक स्वेच्छा से जो भोजन या खाद्य सामग्री दे रहे है, आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता उसे अपनी ओर से राहत बता रहे हैं

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा राहत पहुंचाने के नाम पर भी धोखा दे रही है। तमाम संगठन और नागरिक स्वेच्छा से जो भोजन या खाद्य सामग्री दे रहे है। आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता उसे अपनी ओर से राहत बता रहे हैं। ग्रामीण जनता तथा सड़कों से दूर रहने वाले गरीबों को फांकाकशी ही करनी पड़ रही है। राहत सामग्री के वितरण में भी भेदभाव और पक्षपात हो रहा है। गरीबों और भूखे लोगों के लिए भोजन सामग्री लेकर जा रहे सपा कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोका जा रहा है। यह लोकतंत्र में स्वस्थ परम्परा नहीं है।

भाजपा सरकार के समय ही बेरोजगारी का रिकार्ड बना है और नोटबंदी-जीएसटी के बाद लाॅकडाउन ने तो उद्योगधंधो का भट्ठा ही बिठा दिया

उन्होने कहा कि लाॅकडाउन के चलते दूसरे प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में कामगार अपने गांवों में आ गए हैं। इन श्रमिकों के पास न तो कामधंधा है और नहीं खाने के लिए पैसे बचे हैं। तमाम परिवार एक जून की रोटी भी नहीं जुटा पा रहे हैं। तमाम नौजवानों की नौकरियां छूट गई हैं। उनके समाने अंधेरा भविष्य है। श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के समय ही बेरोजगारी का रिकार्ड बना है और नोटबंदी-जीएसटी के बाद लाॅकडाउन ने तो उद्योगधंधो का भट्ठा ही बिठा दिया हैं। किसानों, कामगारों, गरीबों और नौजवानों के लिए सरकार राहत या मदद तत्काल पहुंचाने की व्यवस्था करे।

Related Post

Vaccination

प्रदेश में तेजी से हो रहा टीकाकरण, वैक्‍सीनेशन 30 करोड़ पार

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) अब पूरी तौर पर नियंत्रित है। प्रदेश में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के…
farmer destroyed 8 bigha mustard

योगी 2.0 में लघु एवं सीमांत किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधाएं देने की बड़ी तैयारी

Posted by - April 6, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार (Yogi government) अपने दूसरे कार्यकाल में लघु एवं सीमांत किसानों को 50 हजार से अधिक उथले नलकूपों…

महिलाओं की समस्याएं अब होंगी चुटकियों में समाप्त, वैज्ञानिकों ने खोज निकाली तकनीक

Posted by - September 29, 2019 0
लखनऊ डेस्क। महिलाओं की समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाली नई तकनीक वैज्ञानिकों ने खोज निकाली है जिससे अब आपकी तमाम…