VIP इंट्री पर बैन होने के बावजूद सारे गेट बंद करवाकर मंदिर में गए विजयवर्गीय, पुजारियों ने किया हंगामा

108 0

अपने बयानों और कामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय एकबार फिर से अपने फैसले को लेकर चर्चा में हैं। एमपी के उज्जैन के महाकाल मंदिर में सभी वीआईपी एवं आम श्रद्धांलुओं की एंट्री पर पाबंदी थी लेकिन विजयवर्गीय के लिए अलग से इंतजाम किया गया। विजयवर्गीय अंदर गए तो उन्होंने सारे गेट बंद करवा तमाम पुजारियों को भी अंदर नहीं आने दिया गया जिससे वह बाहर हंगामा करने लगे।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में एक पुजारी ने कहा, कैलाश जी आपके कारण पुजारियों तक को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है इसपर क्या कहेंगे। बता दें कि महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान किसी को भी अंदर नहीं आने दिया जाता, भाजपा नेताओं की एंट्री के बाद आरती आठ घंटे बाद हुई।

मंदिर के मुख्य पुजारी अजय पंडित मंदिर के दरवाजे के बाहर खड़े थे और करीब 45 मिनट तक उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। पंडित का कहना है कि वीआईपी दर्शन ने मंदिर के प्रोटोकॉल को तोड़ा है। भस्म आरती, जो सुबह 4 बजे से 5 बजे के बीच में होनी थी वो 4.30 बजे शुरू हुई। चूकि बीजेपी के नेता पूजाकर रहे थे इसलिए आरती की तैयारी करने में देर हुई।  मंदिर प्रशासन ने वीआईपी मूवेंट को काफी गुप्त बना रखा था इसी वजह से मंदिर के सभी द्वार बंद थे। उन्होंने यह भी कहा कि ‘मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर वीआईपी दर्शन के मुद्दे को हल करने के विषय में बातचीत करूंगा।’

सीएम स्टालिन ने घटाया तमिलनाडु में पेट्रोल का भाव, महिलाओं को मिलेगा हर महीने 1 हजार रुपए

भस्म आरती करने वाले संजय पुजारी ने भी कहा कि वीआईपी दर्शन का सिस्टम बेहद खराब है और इसमें बदलाव किया जाना चाहिए। इधर इस पूरे मामले पर मंदिर के ऑफिसर-इंचार्ज दिनेश जायसवाल ने कहा कि ‘मुझे आदेश मिला था और मैं उसको फॉलो कर रहा था। मैं इसके अलावा इसपर और कुछ नहीं कह सकता।’ बता दें कि दिनेश जायसवाल के कहने पर ही मंदिर के दरवाजे बंद कर दिये गये थे। वहीं इस पूरे मामले पर कैलाश विजयवर्गीय ने बातचीत करने से इनकार कर दिया। वहीं रमेश मेन्डोला ने भी मीडिया के सवालों को नजरअंदाज कर दिया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

ममता को करारा झटका: चुनाव के बाद हिंसा की होगी जांच, ह्यूमन राइट्स कमीशन ने बनाई कमेटी

Posted by - June 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं को लेकर जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया…

राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई एक और जमीन को लेकर विवाद, चंपत राय को कोर्ट ने थमाया नोटिस

Posted by - July 16, 2021 0
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर अब नया विवाद शुरु हो गया है, राम मंंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के ही…

उत्तर प्रदेश मे RSS नेता के बेटे की खुदकुशी मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

Posted by - July 29, 2021 0
बागपत में आरएसएस नेता के बेटे की खुदकुशी मामला तूल पकड़ता जा रहा है, मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित…