सीएम स्टालिन ने घटाया तमिलनाडु में पेट्रोल का भाव, महिलाओं को मिलेगा हर महीने 1 हजार रुपए

113 0

तमिलनाडु में नवनियुक्त डीएमके सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट पेश करके कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की, जिससे आम जनता को राहत मिलेगी। एम के स्टालिन सरकार के वित्त मंत्री पलानिवेल त्यागरजान ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को तीन रुपए कम करने का ऐलान किया है। चुनाव के दौरान महिलाओं से किए गए वादे को पूरा करते हुए गरीब महिलाओं को हर माह एक हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

जो महिलाएं सरकारी नौकरी में हैं उनका मातृत्व अवकाश 9 महीने से बढ़ाकर अब 12 महीने कर दिया गया है, इन फैसलों से महिलाओं में खुशी है। महिलाओं को बस के सफर में भी छूट देने के लिए 703 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं, जल्द ही पुलिस विभाग में 14,317 भर्तियां होगी।

बजट पेश करते हुए तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन ने विधानसभा में कहा की सरकार ने पेट्रोल पर कर में तीन रुपये प्रति लीटर कटौती का फैसला किया है। इस कदम से राज्य में लोगों को राहत मिलेगी। वहीं राज्य सरकार को सालाना 1,160 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान होगा। आज चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 102.49 रुपये और डीजल 94.39 रुपये का है।

सीएम योगी के साढ़े चार साल में 8472 एनकाउंटर, 3302 अपराधियों को गोली मारकर गिराया

वित्त मंत्री ने साथ ही यह भी कहा कि पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। लोगों को राहत देने का काम केंद्र सरकार का है। उन्होंने कहा कि, ‘मई 2014 में पेट्रोल पर कुल टैक्स 10.39 रुपये प्रति लीटर था, जिसे केंद्र सरकार ने बढ़ाकर अब 32.90 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। इसी तरह मई 2014 में डीजल पर लगने वाले कर को 3.57 रुपये से बढ़ाकर 31.80 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है।’

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

सावरकर ने हिंदू राष्ट्र की मांग कर कोई गुनाह नहीं किया- कांग्रेस नेता

Posted by - August 10, 2021 0
राजस्थान के शिक्षा मंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया…

दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित, TMC ने भाजपा पर लगाया दूसरों के घरों में झांकने का आरोप

Posted by - July 20, 2021 0
पेगासस जासूसी मामले पर संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। कार्यवाही शुरू होने…