BJP

UP MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

144 0

लखनऊ: यूपी विधान परिषद चुनाव (UP MLC Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमे सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जेपी एस राठौर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, मुख्तार अब्बास नकवी समेत 40 स्टार प्रचारकों का नाम शामिल है। दरअसल, आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे है।

बीजेपी उपचुनाव प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ पर बीजेपी ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए भरोसा जताया है, जबकि रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को चुनाव मैदान में उतारा है। ऐसा माना जाता है कि रामपुर आजम खान का गढ़ है। अब सवाल ये है कि क्या जेल से बाहर आने के बाद आजम इस उपचुनाव को जीत कर अपनी बादशाहत कायम करेंगे या बीजेपी इस सीट पर कब्ज़ा कर 2024 में एक मजबूत संदेश देगी।

सीएम योगी की मौजूदगी में BJP के नौ MLC उम्मीदवारों ने किया नामांकन

दरअसल, रामपुर और आजमगढ़ सीट पर समाजवादी पार्टी की साख दांवपर लगी हुई है। वहीं बसपा ने रामपुर से प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय लिया और आजमगढ़ से गुड्डू जमाली को उतारा है। बता दें कि निरहुआ आजमगढ़ सीट पर 2019 में भी अखिलेश यादव के सामने थे, लेकिन उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट छोड़ी, निरहुआ अचानक फिर से एक्टिव हो गये थे।

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट.

 

बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो देश में बायोटेक क्षेत्र के व्यापक विकास का प्रतिबिंब: पीएम मोदी

Related Post

aajeevika mission

राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को दिया जा रहा निशुल्‍क प्रशिक्षण

Posted by - May 27, 2022 0
लखनऊ। आत्‍मनिर्भर यूपी (Aatmnirbhar UP) के संकल्प को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार अपनी योजनाओं से शहरी एवं ग्रामीण महिलाओं…

100 दिन में पूरा हो नहरों के पुल-पुलियों का जीर्णोद्धार: CM योगी

Posted by - February 21, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब नहरों पर बने पुल-पुलिया के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया है। प्रदेश में नहरों पर…