Share market

आज है गणेश चतुर्थी, शेयर बाजार रहेगा बंद !

644 0

आज देश में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर घरेलू शेयर बाजार बंद है। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार नहीं हो रहा है। 11 सितम्बर और 12 सितम्बर को शनिवार और रविवार है। इसलिए इन दोनों दिनों भी घरेलू शेयर बाजार में कारोबार नहीं होगा। 13 सितम्बर को फिर से घरेलू शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX), नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में कमोडिटी में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू हो जाएगा. ट्रेडर्स शाम के बाद तीनों ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर कारोबार कर सकेंगे। शाम 5 बजे के बाद MCX, NCDEX और BSE पर सभी कॉन्ट्रै्क्ट में सौदे लिए जा सकेंगे। बता दें कि वीकली एक्सपायरी के दिन यानी गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 54.81 प्वाइंट की तेजी के साथ 58,305.07 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 15.75 प्वाइंट की बढ़त के साथ 17,369.25  के स्तर पर बंद हुआ था।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की तालिबान को चेतावनी- महिलाओं को खेलने से रोका तो रद्द कर देंगे टेस्ट

प्रथम आराध्य भगवान गणेश का जन्मोत्सव देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। यू तो पूरे भारत में गणेश चतुर्थी से लेकर अगले दस दिनों तक जमकर उत्साह देखा जाता है। लेकिन महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी की धूम कुछ और ही होती है। इस साल गणेश जी का आगमन आज होगा। यानी बप्पा हमारे घर आज यानी 10 सितंबर को पधारेंगे. 11 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव का समापन 21 सितंबर को होगा। मुख्य तौर पर यह त्यौहार महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में मनाया जाता है। महाराष्ट्र में यह पर्व धूमधाम से मनाया जाता है।

Related Post

मेरे दफ्तर में सुबह 7 से मध्य रात्रि तक चलेगा काम- नए रेल मंत्री का फरमान

Posted by - July 9, 2021 0
केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बड़े फेरबदल के बाद, नरेंद्र मोदी की सरकार में नए रेल मंत्री बने अश्विनी वैष्णव ने नया…

सीएम बघेल का तंज, एयर इंडिया और सिंधिया दोनो बिकाऊ, इसलिए इन्हें मिली बिक्री की जिम्मेदारी

Posted by - July 14, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी चर्चा अभी भी जारी है, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य…