आम जनता पर महंगाई की मार बरकरार, हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने 14 फीसदी तक महंगे किए सामान

365 0

कोरोना संकट  के बीच लगातार बढ़ती महंगाई भी आम जनता के लिए परेशानी बनी हुई है, हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने अपने प्रोडक्ट्स महंगे कर दिए हैं। हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने सर्फ एक्सेल, रिन से लेकर लाइफबॉय तक के दामों को बढ़ा दिया गया है, ये सारे सामान ग्रामीण भारत में सबसे अधिक यूज होता है। सर्फ एक्सेल ईजी के एक किलो का पैकेट 100 रुपए से बढ़कर अब 114 रुपए कर दिया गया, कंपनी का कहना है कि कच्चे माल महंगे आ रहे हैं। रिन साबुन पर 6.25 फीसदी, लक्स साबुन 12 फीसदी, रिन पाउडर 8 फीसदी महंगा कर दिया है, व्हीन पाउडर अब 58 रुपए किलो मिलेगा।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, सरकार इसे कम करने के बजाय फालतू के बहाने लोगों के सामने रखती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने जहां बड़ी पैकिंग के दामों में इजाफा किया है तो वहीं दूसरी ओर डिटर्जेंट पाउडर और साबुन के छोटे पैकेट के वजन (माल) में कमी की गई है। यानी अब आपको पैकेट में कम डिटरजेंट मिलेगा। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

शेखावत को पंजाब,धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया

BSE पर 2 बजकर 48 मिनट पर HUL का शेयर 2,782.90 रुपए पर कारोबार कर रहा है। बीते क साल में कंपनी का शेयर 28.68% बढ़ा है।हिंदुस्तान यूनिलीवर ने सबसे ज्यादा बढ़ोतरी सर्फ एक्सेल (Surf Excel) जैसे महंगे उत्पादों में की है। सर्फ एक्सेल ईजी वॉश की कीमत में सबसे अधिक 14 फीसदी इजाफा किया गया है। इसके एक किलो के पैक की कीमत अब 114 रुपये हो गई है। कंपनी ने साथ ही नहाने के साबुन की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। लक्स (Lux) की कीमत में 8 से 12 फीसदी बढ़ोतरी की गई है। लक्स का 5 साबुन का पैक पहले 120 रुपये का था जो अब 128 से 130 रुपये का हो गया है। इसी तरह लाइफबॉय (Lifebuoy) की कीमत में भी 8 फीसदी बढ़ोतरी की गई है। छोटे पैक्स का वजन कम किया गया है।

Related Post

SS Sandhu

अधिकारियों के प्रशिक्षण हेतु मांग आधारित कार्यक्रम संचालित हों: डा. संधु

Posted by - July 25, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में डॉ. आर.एस. टोलिया…
Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन ने कैटरीना की तस्वीर शेयर कर, बोले- देवी जी गहनों में, और…

Posted by - October 25, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने रविवार को बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ की दुल्हन के लिबास में…

बंगाल नें बीजेपी को दवाई दी तो इनको आराम मिला, अगले 3 साल में भाजपा को पूरा आराम मिल जाएगा- राकेश टिकैत

Posted by - June 23, 2021 0
किसान आंदोलन को 6 महीने से अधिक का समय हो गया है और किसान अपनी मांगों को लेकर आज भी…