सीएम योगी

CAA पर बोले सीएम योगी- सुनियोजित साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस

463 0

गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस एवं राजद समेत तमाम विपक्षी पार्टी पर जमकर प्रहार किया। योगी ने कहा कि देश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। सीएम योगी गया के गांधी मैदान में सीएए के प्रति जागरूकता के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता जाने वाली नहीं है। विपक्ष की पार्टियां सिर्फ भ्रम फैला रही हैं, क्योंकि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा रही है। वहीं योगी की सभा के दौरान विरोध स्वरूप काले गुब्बारे भी आसमान में उड़ाए गए।

देश की आजादी के बाद हुई नेहरू-लियाकत समझौते का पाकिस्तान ने पालन नहीं किया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गया को भगवान विष्णु की नगरी से संबोधित करते हुए नमन किया और उपस्थित लोगों को मकर संक्रान्ति की बधाई दी। योगी ने सीएए मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद हुई नेहरू-लियाकत समझौते का पाकिस्तान ने पालन नहीं किया, जिसकी वजह से पाकिस्तान में हिन्दू समेत तमाम अल्पसंख्यकों की जनसंख्या रिकार्ड संख्या में कम हो गयी, जबकि भारत में ठीक इसके विपरीत अल्पसंख्यकों की संख्या कई गुऩा बढ़ गई, क्योंकि यहां धर्म के आधार पर किसी तरह का भेदभाव नहीं हुआ।

इस कानून में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश में धार्मिक प्रताड़ना के शिकार अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान

उन्होंने कहा कि इस कानून में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश में धार्मिक प्रताड़ना के शिकार अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है। इसके लिए पीएम मोदी एवं अमित शाह का अभिनंदन होना चाहिए था पर कांग्रेस पार्टी एक सुनियोजित राजनीति के तहत भ्रम फैला कर लोगों को उकसाने का काम कर रही है। देश मे इमरजेंसी लगाने वाली कांगेस सीएए को संविधान विरोधी बताने का नाटक कर रही है। इसलिए वे जगह -जगह जाकर लोगों को सीएए कानून की असलियत बताने का काम कर रहे हैं।

इन सभी बीमारियों से छुटकारा पानी के लिए आप भी सुबह उठते ही पिये गुनगुना पानी 

सीएम योगी ने  कहा कि केन्द्र सरकार की वजह से देश की लंबी समस्या राम मंदिर,धारा 370 और तीन तलाक का शांतिपूर्ण हल निकला

सीएम योगी ने केन्द्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की वजह से देश की लंबी समस्या राम मंदिर,धारा 370 और तीन तलाक का शांतिपूर्ण हल निकला है। मोदी की वजह से पूरे विश्व में भारत का महत्व बढ़ा है। अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच भारत को मध्यस्थता के लिए खोजा जा रहा है। देश की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकियों का सफाया किया है।  अब पाकिस्तान इस बात से डर रहा है कि भारत पीओके को लेकर कोई कदम न उठा लें। एनआरसी की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सीएए और एनआरसी में किसी तरह का संबंध नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर असम में एनआरसी लागू की गयी थी पर देश में अभी एनआरसी लागू करने कि बात किसी स्तर पर नहीं हुई है, लेकिन विरोधी पार्टियों लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

स्टडी में खुलासा, जानें गर्लफ्रेंड कब और कैसे होती है सबसे ज्यादा खुश? 

यूपी के सीएम योगी के संबोधित के दौरान गांधी मैदान के बगल से काला गुब्बारा आकाश में उड़ाया गया

जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेताओं ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए सीएए पर अपनी बात रखते हुए विरोधी दलों पर निशाना साधा। वहीं, यूपी के सीएम योगी के संबोधित के दौरान गांधी मैदान के बगल से काला गुब्बारा आकाश में उड़ाया गया जो सीधे गांधी मैदान के उपर दिखाई पड़ा। सीएम का विरोध करने वाले लोगों ने काला गुब्बारा के जरिये अपना विरोध दर्ज कराने की कोशिश की।

हालांकि योगी के विरोध करने की गुप्त सूचना पुलिस को पहले से थी इसलिए कार्यक्रम स्थल एवं रास्ते में सुरक्षा की विशेष इंतजाम किये गए थे, पर विरोध दर्ज कराने वाले ने एक नया तरीका इजाद करते हुए आकाश में काला गुब्बारा उड़ा कर विरोध दर्ज किया।​ इस जनसभा में बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल, बिहार सरकार के कृषि सह पशुपालन मंत्री डॉ प्रेम कुमार, औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह विधायक राजीव नंदन दांगी समेत पार्टी के प्रदेश स्तर के कई नेता शामिल हुए।

Related Post

सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी

बसंत पंचमी : सीएम योगी ने गंगा में लगाई डुबकी, पतंग उड़ाकर मनाया पर्व

Posted by - January 30, 2020 0
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माघ मेले के स्नान पर्व बसंत पंचमी पर गुरुवार सुबह प्रयागराज गंगा…
CM Yogi

आंधी-पानी से प्रभावितों को तत्काल मदद पहुंचाई जाए: सीएम योगी

Posted by - May 28, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने विभिन्न जनपदों में हुई बारिश और आंधी के दृष्टिगत अधिकारियों को पूरी तत्परता…

महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल ने प्रथम पूर्वोत्तर अनसंग हीरोज रेड कार्पेट सामाजिक पुरस्कार 2019 का किया उद्घाटन

Posted by - November 18, 2019 0
शुक्रवार 15 नवंबर, 2018 को महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी की उपस्थिति में मुंबई में आयोजित प्रथम…