जानें गर्लफ्रेंड कब और कैसे होती है खुश?

स्टडी में खुलासा, जानें गर्लफ्रेंड कब और कैसे होती है सबसे ज्यादा खुश?

577 0

नई दिल्ली। गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिश्ता बहुत ही खट्टा और मीठा होता है। बॉयफ्रेंड कई कोशिशें करता है ताकि गर्लफ्रेंड को खुश रख सके। कभी गर्लफ्रेंड की तारीफों के पुल बांधता है, कभी उसके लिए सरप्राइज प्लान करता है। कितना कुछ करने के बाद भी जब गर्लफ्रेंड खुश नहीं होती है तो अक्सर लड़के उदास हो जाते हैं?

इन सभी बीमारियों से छुटकारा पानी के लिए आप भी सुबह उठते ही पिये गुनगुना पानी 

बता दें कि ज्यादातर लड़कों को पता ही नहीं होता है कि आखिरकार गर्लफ्रेंड को खुश कैसे किया जाए? बेशक एक लड़का गर्लफ्रेंड के मन की बात को न जान पाए, लेकिन एक स्टडी में इसके बारे में खुलासा हुआ है।

खाने से है सीधा सरोकार

फिलाडेल्फिया की ड्रेक्सेल यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिलवेनिया ने एक साझा स्टडी में यह निष्कर्ष निकाला कि जो महिलाएं प्रॉपर तरीके से खाती हैं। वे रोमांस में ज्यादा इंट्रेस्टेड रहती हैं बजाय उनके जो भूखी रहती हैं।

कैसे हुई स्टडी?

यह स्टडी काफी मजेदार तरीके से हुई थी। नॉर्मल वजन वाली फीमेल स्टूडेंट्स से आठ घंटे तक भूखे रहने को कहा गया और उनको कई तस्वीरें दिखाकर एमआरआई स्कैन किया गया? मजेदार बात यह थी कि जिन लोगों ने आठ घंटे से कुछ नहीं खाया था, उनका निर्जीव तस्वीरों जैसे (स्टैपल, पेड़, बॉलिंग बॉल) के लिए वही रिऐक्शन था, जो रोमांटिक तस्वीरों को लेकर। इन तस्वीरों में उन्हें हाथ पकड़े हुए कपल्स, कैंडल लाइट डिनर वगैरह की तस्वीरें दिखाई गई थीं।

खाने पर होता है पहला फोकस

मजेदार बात यह थी कि जिन लोगों ने आठ घंटे से कुछ नहीं खाया, उनका निर्जीव तस्वीरों जैसे (स्टैपल, पेड़, बॉलिंग बॉल) के लिए वही रिऐक्शन था, जो रोमांटिक तस्वीरों को लेकर। इन तस्वीरों में उन्हें हाथ पकड़े हुए कपल्स, कैंडल लाइट डिनर वगैरह की तस्वीरें दिखाई गई थीं। शोधकर्ताओं ने यह नतीजा निकाला का भूखी महिलाओं का सबसे पहला फोकस खाना होता है। अगर वे भूखी नहीं हैं तभी किसी और चीज जैसे रोमांस पर ज्यादा ध्यान दे पाती हैं।

Related Post

dry dates

सर्दियों के मौसम में आज ही करें डाइट में शामिल करें छुहारा, ये होंगे फायदे

Posted by - December 20, 2021 0
सर्दियों के मौसम में छुहारे (dry dates) का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। छुहारे की तासिर…