शेखावत को पंजाब,धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया

103 0

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने चुनाव के लिए अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक ठाकुर को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए राज्य में कई संगठन प्रभारी नियुक्त किए हैं। संजय भाटिया को वेस्टर्न यूपी, वाय. सत्या ठाकुर को अवध, संजीव चौरसिया को बृज, सुधीर गुप्ता को कानपुर, सुनील ओझा को काशी का संगठन प्रभारी नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। पंजाब में हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा सह-प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। हिंदी भाषी राज्य उत्तराखंड के लिए प्रल्हाद जोशी को प्रभारी बनाया गया है। प्रल्हाद जोशी केंद्र सरकार में कोयला और खान मंत्री हैं। उत्तराखंड में बंगाल से सांसद लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह सह प्रभारियों को रूप में उनका सहयोग करेंगे।

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी ने दिया इस्तीफा, यूपी में सीएम योगी दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मणिपुर का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है जबकि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक और असम सरकार के मंत्री अशोक सिंघल को यहां का सह प्रभारी बनाया गया है। वर्ष 2022 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं।इसके अलावा किसानों का आंदोलन चल रहा है। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का सामना भाजपा कर रही है। भगवा पार्टी पंजाब में एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। हालांकि, किसानों के विरोध के कारण सबसे अधिक भाजपा को पंजाब में ही नुकसान हो सकता है।

 

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

cm pushkar singh dhami

CM पुष्कर ने मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत तीन छात्राओं को चेक प्रदान किए

Posted by - November 24, 2021 0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami)  ने बुधवार को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Mukhyamantri Vatsalya Yojana) के तहत मुख्यमंत्री…

आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार कर अपने आकाओं को खुश करने में लगे है खट्टर- बोले किसान नेता

Posted by - August 13, 2021 0
आंदोलनकारी किसानों ने हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में किसान पंचायत करने के बाद अब यूपी में भी 5 सितंबर को…

शक्ति प्रदर्शन में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह!

Posted by - July 15, 2021 0
पंजाब कांग्रेस में घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं पूर्व मंत्री नवजोत…