उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी ने दिया इस्तीफा, यूपी में सीएम योगी दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

348 0

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया, वह राज्यपाल के तौर पर तीन साल का अपना कार्यकाल पूरा कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक बेबी रानी मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा बड़ा पद देने की तैयारी कर रही है, वह 2022 में विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं। पिछले दिनों बेबी रानी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तभी से इस बात की चर्चा शुरु हो गई थी कि जल्द ही वह इस्तीफा देंगी। उत्तर प्रदेश के चुनाव में भाजपा ओबीसी वोट बैंक पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए ओबीसी वर्ग के चेहरों को लगातार आगे ला रही है।

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भी हर वर्ग को साथ लेकर चलने की बात कही थी, देखना दिलचस्प होगा कि बेबीरानी को इस वक्त कौन सा पद मिलता है।

बता दें कि बेबी रानी मौर्य ने 27 अगस्‍त 2018 को उत्‍तराखंड के राज्‍यपाल के रूप में शपथ ली थी। अपने तीन साल के कार्यकाल के बाद उन्‍होंने आज आठ सितंबर को पद से इस्‍तीफा दे दिया। बेबी रानी मौर्य उत्‍तराखंड की दूसरी महिला राज्यपाल थीं।

बेबी रानी मौर्य का संक्षिप्त जीवन परिचय

-जन्म तिथि: 15 अगस्त 1956। , शैक्षणिक योग्यता: एमए, बीएड। पति का नाम: प्रदीप कुमार (पूर्व डायरेक्टर एवं सीनियर मैनेजर पंजाब नेशनल बैंक) पता-4/ए, करियप्पा रोड आगरा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजाम-उल-हक ने कोहली की तारीफ

1995 से 2000 तक आगरा की महापौर। वर्ष 1997 में वर्तमान राष्ट्रपति और तत्कालीन भाजपा राष्ट्रीय अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष रामनाथ कोविंद के साथ कोषाध्यक्ष रहीं। वर्ष 2002 में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य। 18 वर्षों से नव चेतना जागृति संस्था के माध्यम से दलित व पिछड़ी महिलाओं को जागरूकता करने व न्याय दिलाने का कार्य।वर्ष 1996 में समाज रत्‍‌न, 1997 में उत्तरप्रदेश रत्‍‌न और 1998 में नारी रत्‍‌न से सम्मानित।।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार बोले- मैंने ओबामा से कहा था कि मोदी को ‘सेकुलरिज्म’ याद दिलाएं

Posted by - July 5, 2021 0
वर्ल्ड बैंक के पूर्व चीफ इकनॉमिस्ट और भारत सरकार के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार प्रोफेसर कौशिक बसु ने एक बड़ा…
बसपा सुप्रीमों मायावती

लोकसभा चुनाव 2019: गठबंधन से जनता में उमंग, भाजपा में है बौखलाहट – मायावती

Posted by - April 21, 2019 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव में लगातार  सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार यानी आज…
डोनाल्ड ट्रम्प

US: चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के धोखाधड़ी के आरोपों को किया खारिज

Posted by - November 13, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के चुनाव सुरक्षा अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के आरोपों को…