उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी ने दिया इस्तीफा, यूपी में सीएम योगी दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

740 0

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया, वह राज्यपाल के तौर पर तीन साल का अपना कार्यकाल पूरा कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक बेबी रानी मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा बड़ा पद देने की तैयारी कर रही है, वह 2022 में विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं। पिछले दिनों बेबी रानी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तभी से इस बात की चर्चा शुरु हो गई थी कि जल्द ही वह इस्तीफा देंगी। उत्तर प्रदेश के चुनाव में भाजपा ओबीसी वोट बैंक पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए ओबीसी वर्ग के चेहरों को लगातार आगे ला रही है।

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भी हर वर्ग को साथ लेकर चलने की बात कही थी, देखना दिलचस्प होगा कि बेबीरानी को इस वक्त कौन सा पद मिलता है।

बता दें कि बेबी रानी मौर्य ने 27 अगस्‍त 2018 को उत्‍तराखंड के राज्‍यपाल के रूप में शपथ ली थी। अपने तीन साल के कार्यकाल के बाद उन्‍होंने आज आठ सितंबर को पद से इस्‍तीफा दे दिया। बेबी रानी मौर्य उत्‍तराखंड की दूसरी महिला राज्यपाल थीं।

बेबी रानी मौर्य का संक्षिप्त जीवन परिचय

-जन्म तिथि: 15 अगस्त 1956। , शैक्षणिक योग्यता: एमए, बीएड। पति का नाम: प्रदीप कुमार (पूर्व डायरेक्टर एवं सीनियर मैनेजर पंजाब नेशनल बैंक) पता-4/ए, करियप्पा रोड आगरा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजाम-उल-हक ने कोहली की तारीफ

1995 से 2000 तक आगरा की महापौर। वर्ष 1997 में वर्तमान राष्ट्रपति और तत्कालीन भाजपा राष्ट्रीय अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष रामनाथ कोविंद के साथ कोषाध्यक्ष रहीं। वर्ष 2002 में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य। 18 वर्षों से नव चेतना जागृति संस्था के माध्यम से दलित व पिछड़ी महिलाओं को जागरूकता करने व न्याय दिलाने का कार्य।वर्ष 1996 में समाज रत्‍‌न, 1997 में उत्तरप्रदेश रत्‍‌न और 1998 में नारी रत्‍‌न से सम्मानित।।

Related Post

CM Dhami

कोर्ट के निर्णय से राहत, लंबे समय बाद मिला पीड़ितों को न्याय: सीएम धामी

Posted by - March 18, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रामपुर तिराहा कांड (Rampur Tiraha Case) में पीएसी के दो सिपाहियों को…
Rahul Gandhi

अनुमति नहीं होने के बावजूद राहुल गांधी उस्मानिया विश्वविद्यालय का करेंगे दौरा

Posted by - May 2, 2022 0
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता (Congress leader) राहुल गांधी (Rahul…

हज-2022 की तैयारियां शुरू, हजयात्रियों को लेनी होंगी टीकों की दोनों खुराकें

Posted by - October 22, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हज पर जाने के इच्छुक लोगों…
गोटाबाया राजपक्षे विजयी

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव गोटाबाया राजपक्षे विजयी, पीएम मोदी ने दी बधाई

Posted by - November 17, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार गोटबाया राजपक्षे ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने श्रीलंका की…