उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी ने दिया इस्तीफा, यूपी में सीएम योगी दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

431 0

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया, वह राज्यपाल के तौर पर तीन साल का अपना कार्यकाल पूरा कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक बेबी रानी मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा बड़ा पद देने की तैयारी कर रही है, वह 2022 में विधानसभा चुनाव में उतर सकती हैं। पिछले दिनों बेबी रानी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी तभी से इस बात की चर्चा शुरु हो गई थी कि जल्द ही वह इस्तीफा देंगी। उत्तर प्रदेश के चुनाव में भाजपा ओबीसी वोट बैंक पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए ओबीसी वर्ग के चेहरों को लगातार आगे ला रही है।

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भी हर वर्ग को साथ लेकर चलने की बात कही थी, देखना दिलचस्प होगा कि बेबीरानी को इस वक्त कौन सा पद मिलता है।

बता दें कि बेबी रानी मौर्य ने 27 अगस्‍त 2018 को उत्‍तराखंड के राज्‍यपाल के रूप में शपथ ली थी। अपने तीन साल के कार्यकाल के बाद उन्‍होंने आज आठ सितंबर को पद से इस्‍तीफा दे दिया। बेबी रानी मौर्य उत्‍तराखंड की दूसरी महिला राज्यपाल थीं।

बेबी रानी मौर्य का संक्षिप्त जीवन परिचय

-जन्म तिथि: 15 अगस्त 1956। , शैक्षणिक योग्यता: एमए, बीएड। पति का नाम: प्रदीप कुमार (पूर्व डायरेक्टर एवं सीनियर मैनेजर पंजाब नेशनल बैंक) पता-4/ए, करियप्पा रोड आगरा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजाम-उल-हक ने कोहली की तारीफ

1995 से 2000 तक आगरा की महापौर। वर्ष 1997 में वर्तमान राष्ट्रपति और तत्कालीन भाजपा राष्ट्रीय अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष रामनाथ कोविंद के साथ कोषाध्यक्ष रहीं। वर्ष 2002 में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य। 18 वर्षों से नव चेतना जागृति संस्था के माध्यम से दलित व पिछड़ी महिलाओं को जागरूकता करने व न्याय दिलाने का कार्य।वर्ष 1996 में समाज रत्‍‌न, 1997 में उत्तरप्रदेश रत्‍‌न और 1998 में नारी रत्‍‌न से सम्मानित।।

Related Post

चुनाव लड़ने की चाह रखने वालों के लिए गाय पालना हो अनिवार्य- शिवराज के मंत्री का बयान, विवाद शुरू

Posted by - August 17, 2021 0
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग के एक बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। मंत्री…
दिग्विजय सिंह

भोपाल : दिग्विजय सिंह के खिलाफ़ बीजेपी का दो वार, कौन बचेगा करना होगा इंतज़ार?

Posted by - April 23, 2019 0
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से सस्पेंस खत्म नहीं होने का नाम ले रहा है। इस…

बंगाल: अपनी ही पार्टी के बड़े नेताओं को खरी खोटी सुनाने के कई दिनों बाद बीजेपी सांसद ने मांगी माफी

Posted by - July 26, 2021 0
पश्चिम बंगाल भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौमित्र खान ने अपनी ही पार्टी के दो बड़े नेताओं को खूब…