Congress

महंगाई के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन- जनता महंगाई से त्रस्त है

259 0

नई दिल्ली: महंगाई को लेकर संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ योजना पर विपक्ष चर्चा करना चाहता है लेकिन सरकार मुंह फेर रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने आज फिर से संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस का कहना है कि अगर सदन चला तो भाजपा के लिए महंगाई पर जवाब देना मुश्किल होगा। शायद इसलिए ही भाजपा संसद के सदनों को दो दिन से स्थगित कर रही है। कांग्रेस सांसदों ने कहा कि ये जन आवाजें हैं और सदन स्थगित करने से नहीं दबेगी। जनता महंगाई से त्रस्त है और हमें इसका कष्ट है।

कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई ट्वीट किए हैं। कांग्रेस ने लिखा कि “बेरोजगारी से मिले निजात, जब संसद में हो इसकी बात… आज युवा रोजगार के लिए तरस रहा है, मगर भाजपा है कि संसद में उनके लिए उठती आवाजें तक नहीं सुनना चाहती। भाजपा सदन स्थगित नहीं कर रही, बल्कि युवाओं के खिलाफ साजिश कर रही है।”

“कांग्रेस चाहती है कि जनता की रोटी पर टैक्स न लगे और इसलिए संसद में GST पर चर्चा हो। मगर भाजपा का तो लक्ष्य ही जनता की थाली पर वार करना है- इसलिए दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने तय किया है कि अग्निपथ के जरिए युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। मगर भाजपा है कि उसे न सेना के सम्मान से सरोकार है और न ही युवाओं के भविष्य से प्यार- लिहाजा दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष के हंगामे पर पलटवार करते हुए कहा कि “जिनका पूरा राजनीतिक जीवन संसदीय परंपराओं का अपमान करते बीता हो। आज वे संसदीय कार्यवाही न हो इसके लिए अपने आप को समर्पित कर रहे हैं। राहुल गांधी से भाजपा के कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कि आपने अपने संसदीय इतिहास में लोकसभा में कितने निजी सदस्य विधेयक लाए। जिन्होंने अमेठी के सांसद होने के नाते एक प्रश्न न किया हो,जिन्होंने अमेठी छोड़कर वायनाड जाने के बाद 2019 के शीतकालीन सत्र में 40% की उपस्थिती रखी हो।”

 

प्रेरणा अरोड़ा पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज

Related Post

गृह मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

देशभर में प्रदर्शन जारी, गृह मंत्रालय ने शाम सात बजे बुलाई आपात बैठक

Posted by - December 19, 2019 0
नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर गृह मंत्रालय नजर बनाए हुए है। सूत्रों के…
TEJASVI YADAV

तेजस्वी यादव का हमला: बिहार पुलिस अब नीतीश-जदयू की टीम, हम भाजपा नहीं, जो लाठियों से डर जाएं

Posted by - March 25, 2021 0
पटना। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि बिहार पुलिस अब नीतीश कुमार और जदयू की पुलिस बन चुकी है।…
सीएम योगी

CAA पर बोले सीएम योगी- सुनियोजित साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस

Posted by - January 14, 2020 0
गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस एवं राजद समेत तमाम विपक्षी पार्टी पर…

ओवैसी ने सियासी दलों पर बोला हमला, कहा- यूपी में नहीं है मुसलमानों का कोई नेता

Posted by - September 27, 2021 0
कानपुर। ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लीमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को जाजमऊ में आयोजित सभा…