Congress

महंगाई के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन- जनता महंगाई से त्रस्त है

54 0

नई दिल्ली: महंगाई को लेकर संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ योजना पर विपक्ष चर्चा करना चाहता है लेकिन सरकार मुंह फेर रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने आज फिर से संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस का कहना है कि अगर सदन चला तो भाजपा के लिए महंगाई पर जवाब देना मुश्किल होगा। शायद इसलिए ही भाजपा संसद के सदनों को दो दिन से स्थगित कर रही है। कांग्रेस सांसदों ने कहा कि ये जन आवाजें हैं और सदन स्थगित करने से नहीं दबेगी। जनता महंगाई से त्रस्त है और हमें इसका कष्ट है।

कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई ट्वीट किए हैं। कांग्रेस ने लिखा कि “बेरोजगारी से मिले निजात, जब संसद में हो इसकी बात… आज युवा रोजगार के लिए तरस रहा है, मगर भाजपा है कि संसद में उनके लिए उठती आवाजें तक नहीं सुनना चाहती। भाजपा सदन स्थगित नहीं कर रही, बल्कि युवाओं के खिलाफ साजिश कर रही है।”

“कांग्रेस चाहती है कि जनता की रोटी पर टैक्स न लगे और इसलिए संसद में GST पर चर्चा हो। मगर भाजपा का तो लक्ष्य ही जनता की थाली पर वार करना है- इसलिए दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने तय किया है कि अग्निपथ के जरिए युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। मगर भाजपा है कि उसे न सेना के सम्मान से सरोकार है और न ही युवाओं के भविष्य से प्यार- लिहाजा दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष के हंगामे पर पलटवार करते हुए कहा कि “जिनका पूरा राजनीतिक जीवन संसदीय परंपराओं का अपमान करते बीता हो। आज वे संसदीय कार्यवाही न हो इसके लिए अपने आप को समर्पित कर रहे हैं। राहुल गांधी से भाजपा के कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कि आपने अपने संसदीय इतिहास में लोकसभा में कितने निजी सदस्य विधेयक लाए। जिन्होंने अमेठी के सांसद होने के नाते एक प्रश्न न किया हो,जिन्होंने अमेठी छोड़कर वायनाड जाने के बाद 2019 के शीतकालीन सत्र में 40% की उपस्थिती रखी हो।”

 

प्रेरणा अरोड़ा पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज

Related Post

सुपर सेनापति 'सीडीएस'

तीनों सेनाओं का सुपर सेनापति ‘सीडीएस’,एक जनवरी ​को बिपिन रावत संभालेंगे कार्यभार

Posted by - December 31, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने सैन्य मामलों का एक नया विभाग बनाया है जिसके प्रमुख नव नियुक्त चीफ…
अतीक अहमद

अतीक अहमद वाराणसी में ठोकेंगे मोदी के खिलाफ ताल, विपक्ष से मांगा समर्थन

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद अब गुजरात भेजे जाने के सुप्रीम कोर्ट…