Congress

महंगाई के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन- जनता महंगाई से त्रस्त है

130 0

नई दिल्ली: महंगाई को लेकर संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ योजना पर विपक्ष चर्चा करना चाहता है लेकिन सरकार मुंह फेर रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने आज फिर से संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस का कहना है कि अगर सदन चला तो भाजपा के लिए महंगाई पर जवाब देना मुश्किल होगा। शायद इसलिए ही भाजपा संसद के सदनों को दो दिन से स्थगित कर रही है। कांग्रेस सांसदों ने कहा कि ये जन आवाजें हैं और सदन स्थगित करने से नहीं दबेगी। जनता महंगाई से त्रस्त है और हमें इसका कष्ट है।

कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए कई ट्वीट किए हैं। कांग्रेस ने लिखा कि “बेरोजगारी से मिले निजात, जब संसद में हो इसकी बात… आज युवा रोजगार के लिए तरस रहा है, मगर भाजपा है कि संसद में उनके लिए उठती आवाजें तक नहीं सुनना चाहती। भाजपा सदन स्थगित नहीं कर रही, बल्कि युवाओं के खिलाफ साजिश कर रही है।”

“कांग्रेस चाहती है कि जनता की रोटी पर टैक्स न लगे और इसलिए संसद में GST पर चर्चा हो। मगर भाजपा का तो लक्ष्य ही जनता की थाली पर वार करना है- इसलिए दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने तय किया है कि अग्निपथ के जरिए युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। मगर भाजपा है कि उसे न सेना के सम्मान से सरोकार है और न ही युवाओं के भविष्य से प्यार- लिहाजा दो दिन से सदन स्थगित किए जा रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष के हंगामे पर पलटवार करते हुए कहा कि “जिनका पूरा राजनीतिक जीवन संसदीय परंपराओं का अपमान करते बीता हो। आज वे संसदीय कार्यवाही न हो इसके लिए अपने आप को समर्पित कर रहे हैं। राहुल गांधी से भाजपा के कार्यकर्ता पूछ रहे हैं कि आपने अपने संसदीय इतिहास में लोकसभा में कितने निजी सदस्य विधेयक लाए। जिन्होंने अमेठी के सांसद होने के नाते एक प्रश्न न किया हो,जिन्होंने अमेठी छोड़कर वायनाड जाने के बाद 2019 के शीतकालीन सत्र में 40% की उपस्थिती रखी हो।”

 

प्रेरणा अरोड़ा पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज

Related Post

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

Posted by - March 30, 2021 0
विभूतिखण्ड क्षेत्र में विराजखण्ड स्थित रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में सोमवार सुबह तकरीबन 35 वर्षीय महिला का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस शव के शिनाख्त के प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों ने हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में गांजा तस्कर हुए गिरफ्तार  जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कुछ लोग रेलवे ट्रैक के पास से निकले। झाड़ियों के पास महिला का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। शव मिलने से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विभूतिखण्ड पुलिस पहुंची। आस पड़ोस के लोगों की मदद से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। शिनाख़्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इंस्पेक्टर चंद्र शेखर सिंह ने बताया कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है। इसकी उम्र करीब 35 वर्ष है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। वहीं, प्रयत्क्षदर्शियों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के लिए उसकी फोटो शहरी और ग्रामीण इलाकों समेत आस पड़ोस के जनपदों के थानों में भेजी गई है। हाल में थाना क्षेत्रों से लापता हुई महिलाओं का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है। सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं,72 घण्टे तक शव को मच्युर्री में रखा जाएगा। शिनाख्त न होने पर 72 घण्टे बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस उनका अंतिम संस्कार कराएगी।…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल के बाद जेजेपी का भी चुनाव लड़ने से इंकार

Posted by - January 21, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में हरियाणा की जननायक पार्टी (JJP) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इसकी जानकारी हरियाणा के…