Chemicals

चोरी कर केमिकल से मिटाते थे निशान, 119 किलो चांदी बरामद

131 0

आगर: मध्यप्रदेश के आगर के मालवा पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चोरों के पास से 119 किलो चांदी और 300 ग्राम सोना बरामद किया है। एसपी राकेश कुमार सगर ने नलखेड़ा में हुई चोरी की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए बताया की, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों पर यूपी-राजस्थान और एमपी में 12 से अधिक मामले दर्ज है। ये आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद केमिकल (Chemicals) से अपने निशान मिटा देते थे।

एसपी ने बताया कि नलखेड़ा के चांदी सोना व्यापारी चेतन सोनी की दुकान में 3 और 4 जून की मध्य रात को अज्ञात चोरों ने खिड़की तोड़कर करीब 1450 ग्राम सोने एवं 119 किलोग्राम चांदी के जेवरात एवं नगदी की चोरी कर ली थी। मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया था। करीब सवा महीने बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। राजस्थान क्षेत्र के झालरापाटन के तीन कंजर जालम पिता हरलाल, थानिया पिता कंचन और मोहन पिता गोरी लाल को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 119 किलो चांदी और 312 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

घटना में दो आरोपी विक्रम पिता गोरी लाल और रतन लाल तंवर दोनों निवासी राजस्थान फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं। इनकी पुलिस तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा गया है, जिससे फरार आरोपी, चोरी का बचा हुआ माल, बाइक बरामद हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 15 दिन पहले आरोपी मोहन और रतन ने नलखेड़ा के व्यक्ति की सहायता से घटनास्थल की रेकी की।

सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़, जैश का टॉप कमांडर कैसर कोका ढेर

इसके बाद 2 बाइक से चार लोग रवाना होकर घटना की रात सोयत-मोड़ी के रास्ते होते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। खिड़की तोड़कर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी एक केमिकल की सहायता से फिंगरप्रिंट मिटा दिया करते थे। गिरफ्तार आरोपियों पर राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नकबजनी सहित अन्य गंभीर अपराधों के कुल 12 अपराध पूर्व से दर्ज हैं। एसपी राकेश कुमार सागर ने बताया कि इस वारदात को ट्रेस करने में राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस का भी सराहनीय सहयोग मिला।

 

 

Related Post

CM Bhupesh

मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद को उनकी जयंती पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

Posted by - October 6, 2022 0
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गुरुवार को यहाँ अपने निवास कार्यालय में समाज सुधारक और शिक्षाविद् स्वामी…
CM Dhami

सीएम धामी ने दिव्यांग दिवस पर 32 दिव्यांगजनों को किया सम्मानित

Posted by - December 3, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने शनिवार को विश्व दिव्यांग दिवस ( Divyangjan Day) के अवसर पर सुभाष रोड स्थित लॉर्ड वेंकटेश्वर…
Rupee slips 20 paise

भारतीय मुद्रा रुपया 22 पैसे की मजबूती के साथ 75.51 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

Posted by - May 12, 2020 0
मुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में रही नरमी से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया मंगलवार…