Keshav-Prasad-Maurya-and-Dinesh-Sharma

बंगाल के रण में यूपी भाजपा के धुरंधर खिला पाएंगे कमल!

837 0

लखनऊ। पश्चिम बंगाल में चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (UP Bjp Leader) ने कमर कस ली है।भाजपा उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य नेताओं (UP Bjp Leader) को भी चुनावी प्रचार प्रसार और संगठन को मजबूत बनाने के लिए उतार रही है। ऐसे में इस बार बंगाल का रण कौन भेदेगा यह देखने लायक होगा।

CM योगी की मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अंसारी की रानी सल्तनत माॅल धराशायी

फायर ब्रांड नेता व देश के इकलौते भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्वांचल में हिंदुत्व के पुरोधा कहे जाने वाले योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल जैसे कद्दावर नेताओं (UP Bjp Leader) की एक मजबूत टीम लगाई गई है। यूपी भाजपा के रणनीतिकार एक ओर जहां बंगाल में पहली बार कमल खिलाएंगे तो वहीं असम में पार्टी को दूसरी बार सत्ता में लाएंगे।

ज्यादातर रैलियां करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के रूप में पश्चिम बंगाल के ज्यादातर क्षेत्रों में रैलियां करने वाले हैं। सीएम योगी दो मार्च को पश्चिम बंगाल के मालदा समेत कुछ अन्य जगहों पर सभाएं कर तृणमूल कांग्रेस को निशाना बना चुके हैं। पार्टी ने योगी की मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा सभाएं कराने की योजना बनाई है। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि सीएम योगी की सभाओं से बड़ा वर्ग एकजुट होता है इसीलिए योगी की सभाएं प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में कराई जाएंगी।

केशव का नारा 100 में 60 हमारा बाकी में बंटवारा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पश्चिम बंगाल के उन विधानसभा क्षेत्रों में लगाया गया है, जहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। उन सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के विधायक पिछली बार चुनकर आए थे। केशव प्रसाद मौर्य के पास सरकार चलाने का अनुभव के साथ-साथ संगठन चलाने का भी एक लंबा अनुभव है। केशव प्रसाद मौर्य को हावड़ा की आठ, हावड़ा ग्रामीण की आठ, श्रीरामपुर की पांच, हुगली की सात और आरामबाग जिले की छह विधानसभा सीटों पर कमल खिलाने का दायित्व सौंपा गया है। केशव प्रसाद मौर्य में पश्चिम बंगाल चुनाव में आने वाले परिणाम को लेकर जबरदस्त आत्मविश्वास झलक रहा है। केशव  कहते हैं कि 100 में से 60 हमारा है, बाकी में बंटवारा है। बंटवारे में भी हमारा है।

सुनील बंसल संभाल रहे संगठन

यूपी में वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान यहां भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश महामंत्री संगठन के दायित्व में सुनील बंसल थे। अब इन दोनों लोगों की जोड़ी पश्चिम बंगाल में लगाई गई है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल पश्चिम बंगाल में संगठन को मजबूत करेंगे।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में भाजपा का संगठन अन्य राज्यों की तरह नहीं है। वहां पार्टी को प्रदेश स्तर से लेकर बूथ तक कार्यकर्ताओं को खड़ा करना है। लिहाजा ऐसे संगठन के जानकार नेता पश्चिम बंगाल में भाजपा को करने के लिए काम करेंगे। इसके अलावा सुनील बंसल दूसरे राज्यों से बंगाल में आये लोगों को भाजपा के पक्ष में खड़ा करने की योजना पर काम करेंगे।

Related Post

पीएम मोदी का दावा

राजीव गांधी ने INS विराट को ‘निजी टैक्सी’ की तरह इस्तेमाल किया – पीएम मोदी

Posted by - May 9, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस…
CM Yogi

अवैध धर्मांतरण की कार्रवाई एक बड़े अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का षड्यंत्र: सीएम योगी

Posted by - June 27, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सुदृढ़ कानून-व्यवस्था व श्रद्धालुओं की सुविधाओं के संबंध में…
अनंतनाग में आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की आतंकियों की नापाक कोशिश, अनंतनाग में आईईडी बरामद

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को एक बार फिर दहलाने की नापाक कोशिश आतंकियों ने की। आर्मी की रोड ओपनिंग पार्टी ने…