mukhtar-ansari

CM योगी की मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अंसारी की रानी सल्तनत माॅल धराशायी

608 0

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) की कार्रवाई सूबे के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक बार फिर शुरू हो चुकी है। मुख्तार की संपत्तियों पर योगी का हथौड़ा चलने का क्रम लगातार जारी है। इसके चलते शनिवार सुबह ही हजरतगंज में रानीसल्तनत नाम के मॉल को ध्वस्त किया जाने की कार्रवाई शुरू की गई है।

राजधानी लखनऊ में पीएफआई के दो कार्यकर्ताओं की आठ मार्च को पेशी

लखनऊ में योगी सरकार (Yogi Government) ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी के निर्देश पर हजरतगंज स्थित उसकी रानी सल्तनत बिल्डिंग को गिराया जा रहा है। प्रशासन के अनुसार, इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध रूप से किया गया था। मुख्तार अंसारी की रानी सल्तनत धराशायी।

2005 में हुआ था ध्वस्तीकरण का आदेश

बताया जाता है कि यह अवैध काम्प्लेक्स मुख्तार अंसारी का ही है, लेकिन उनकी करीबी रानी सल्तनत बेगम के नाम पर है। इस अवैध काम्प्लेक्स का निर्माण साल 2004 के आसपास कराया गया था। इसके ध्वस्तीकरण का आदेश साल 2005 में लखनऊ विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सचिव विजय यादव ने दिया था।

योगी सरकार ने कसा है मुख्तार अंसारी पर शिकंजा

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लगातार माफिया और बाहुबलियों की अवैध संपत्तियों व अवैध निर्माण पर कार्रवाई हो रही है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही पिछले काफी समय से मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा जा रहा है. राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जिलों में मुख्तार द्वारा कब्जा करके बनाई गई अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई हो रही है।

लखनऊ के हजरतगंज में है करोड़ो की अवैध संपत्ति

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में आज यह कार्रवाई शुरू की गई है। लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज में हजरतगंज चौराहे से महज चंद कदमों की दूरी पर इस चार तल वाले काम्प्लेक्स पर कार्रवाई की जा रही है। इसका निर्माण लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा न तो नक्शा पास कराकर किया गया और ना ही अन्य नियमों का पालन किया गया, जिसको लेकर ध्वस्तीकरण का आदेश दिया था, लेकिन इस पर अब कार्रवाई शुरू हुई है। एलडीए के अधिकारी बताते हैं कि पॉश इलाके में बनाई गई इस अवैध बिल्डिंग की कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक की है।

Related Post

पीएम मोदी ने स्वामित्व योजना के अंतर्गत 1.71 लाख लाभार्थियों को बांटे ई-प्रॉपर्टी कार्ड

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में स्वामित्व योजना के अंतर्गत 1.71…
AK Sharma

विद्युत उपभोक्ताओं के हितों के दृष्टिगत विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ बना रही है सरकार: एके शर्मा

Posted by - August 11, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज विधान सभा (UP Assembly) में नियम-56…
CM Yogi

देश में समृद्ध होते उड्डयन क्षेत्र की उत्तर प्रदेश बना पहचान: सीएम योगी

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में समृद्ध होते उड्डयन क्षेत्र की नई पहचान…

बीमारू राज्य से बाहर निकलकर उत्तर प्रदेश आज देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था: सीएम योगी

Posted by - November 20, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को यहां लोक भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोकसेवा आयोग…