mukhtar-ansari

CM योगी की मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अंसारी की रानी सल्तनत माॅल धराशायी

240 0

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) की कार्रवाई सूबे के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक बार फिर शुरू हो चुकी है। मुख्तार की संपत्तियों पर योगी का हथौड़ा चलने का क्रम लगातार जारी है। इसके चलते शनिवार सुबह ही हजरतगंज में रानीसल्तनत नाम के मॉल को ध्वस्त किया जाने की कार्रवाई शुरू की गई है।

राजधानी लखनऊ में पीएफआई के दो कार्यकर्ताओं की आठ मार्च को पेशी

लखनऊ में योगी सरकार (Yogi Government) ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी के निर्देश पर हजरतगंज स्थित उसकी रानी सल्तनत बिल्डिंग को गिराया जा रहा है। प्रशासन के अनुसार, इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध रूप से किया गया था। मुख्तार अंसारी की रानी सल्तनत धराशायी।

2005 में हुआ था ध्वस्तीकरण का आदेश

बताया जाता है कि यह अवैध काम्प्लेक्स मुख्तार अंसारी का ही है, लेकिन उनकी करीबी रानी सल्तनत बेगम के नाम पर है। इस अवैध काम्प्लेक्स का निर्माण साल 2004 के आसपास कराया गया था। इसके ध्वस्तीकरण का आदेश साल 2005 में लखनऊ विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सचिव विजय यादव ने दिया था।

योगी सरकार ने कसा है मुख्तार अंसारी पर शिकंजा

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लगातार माफिया और बाहुबलियों की अवैध संपत्तियों व अवैध निर्माण पर कार्रवाई हो रही है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही पिछले काफी समय से मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा जा रहा है. राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जिलों में मुख्तार द्वारा कब्जा करके बनाई गई अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई हो रही है।

लखनऊ के हजरतगंज में है करोड़ो की अवैध संपत्ति

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में आज यह कार्रवाई शुरू की गई है। लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज में हजरतगंज चौराहे से महज चंद कदमों की दूरी पर इस चार तल वाले काम्प्लेक्स पर कार्रवाई की जा रही है। इसका निर्माण लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा न तो नक्शा पास कराकर किया गया और ना ही अन्य नियमों का पालन किया गया, जिसको लेकर ध्वस्तीकरण का आदेश दिया था, लेकिन इस पर अब कार्रवाई शुरू हुई है। एलडीए के अधिकारी बताते हैं कि पॉश इलाके में बनाई गई इस अवैध बिल्डिंग की कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक की है।

Related Post

विकास दुबे की पत्नी ने कहा- सरकार मृत्यु प्रमाण पत्र दे नही तो बच्चों के साथ करूंगी सुसाइड

Posted by - July 2, 2021 0
पिछले साल हुए कानपुर हत्याकांड में विकास दुबे की पत्नी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इच्छा मृत्यु…
जेएनयू हिंसा

जेएनयू हिंसा : दिल्ली पुलिस ने आइशी घोष समेत नौ आरोपियों की पहचान

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जेएनयू कैंपस में हुई हिंसा मामले में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पुलिस ने बताया…

पंजाब : कैप्टन की कुर्सी पर खतरा? हरीश रावत से मिलने देहरादून पहुंचे कुछ विधायक

Posted by - August 25, 2021 0
पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और कुछ अन्य नेताओं द्वारा खुले तौर पर कैप्टन को हटाए जाने…