Arvind kejriwal

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 5000 कोविड बेड बढ़ाने के लिए केंद्र से मांगी मदद

433 0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Kejriwal) ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्विटर पर देते हुए दिल्ली के लोगों से कोरोना का टेस्ट करवाने, कोवि़ड प्रोटोकॉल का पालन करने और सरकार के साथ सहयोग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि रिव्यू मीटिंग  में हमने कोविड के मामले को देखते हुए बेड बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसके लिए लोगों से सहयोग करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के जंग में हमारा सहयोग करने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, जब तक आवश्यक न हो तब तक अस्पताल न जाएं और अगर आप वैक्सीनेशन के पात्र हों तो तुरंत टीकाकरण करवाएं।

कोरोना के नए केसेज ने भी रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है

राजधानी में कोरोना के नए केसेज ने भी रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है। दिल्ली में दैनिक कोरोनावायरस के मामलों ने महामारी शुरू होने के बाद पहली बार 10,000 का आंकड़ा पार किया। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति को “बहुत गंभीर” करार देते हुए लोगों से अपील की है कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें। मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि हमने केंद्र सरकार से अस्पतालों में कोविड -19 रोगियों के लिए बेड बढ़ाने की अपील की है। जैन ने संवाददाताओं से कहा, “हम मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर में तेजी ला रहे हैं और पिछले एक सप्ताह में 5,000 बेड बढ़ाए गए हैं।”

केंद्र से कोविड बेड को बढ़ाने की मांग 

मंत्री ने कहा कि हमने कोरोना के मामले में भारी उछाल को देखते हुए केंद्र से दिल्ली में के अस्पतालों के लिए कोविड बेड को बढ़ाने की मांग की है। अभी तक हमारे अस्पतालों में लगभग 1,090 बिस्तर हैं, जो पहले 4,000 से ऊपर थे। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि बेड को पहले के स्तर पर वापस कर दिया जाए। ”

Related Post

आतंक का सफाया

साधु-महात्मा के वेश में घूम रहे हैं पाक एजेंट, सेना की जारी चेतावनी

Posted by - November 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय सेना ने अपने सैनिकों को नकली बाबाओं और आध्यात्मिक गुरुओं से सावधान रहने की चेतावनी दी है…
cm yogi

प्रयागराज कुंभ 2025 से पहले सफल होगा अविरल-निर्मल गंगा का संकल्प: सीएम योगी

Posted by - December 21, 2022 0
लखनऊ। प्रयागराज कुंभ 2025 के प्रारंभ होने से पहले तक मां गंगा को अविरल-निर्मल बनाने का संकल्प पूर्ण करना होगा।…